Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

भरमौरी का ऐलानः पंचरूखी में बनेगा Rest House, वन विभाग का रेंज कार्यालय भी

भरमौरी का ऐलानः पंचरूखी में बनेगा Rest House, वन विभाग का रेंज कार्यालय भी

- Advertisement -

Saliyana Mela : पालमपुर। पांच दिवसीय जिला स्तरीय सलियाणा छिंज मेले के समापन समारोह में मुख्यातिथि के रूप में वन एवं मत्स्य पालन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने शिरकत की और मेले के दौरान आयोजित होने वाली दंगल, वॉलीबाल तथा कबड्डी इत्यादि प्रतियोगता के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेले और त्योहार भारतीय संस्कृति का हिस्सा है और यह आपसी भाईचारे और मिलन का प्रतीक भी हैं। उन्होंने लोगों को सलियाणा छिंज मेले के जिला स्तरीय दर्जा प्राप्त होने की बधाई देते हुए कहा कि मेलों के माध्यम से देश के विभिन्न प्रांतों से लोग, खिलाड़ी और कलाकार के पहुंचने से हमें एक दूसरे को जानने और समझने का अवसर प्राप्त होता है।

पांच दिवसीय सलियाणा छिंज मेला संपन्न, भरमौरी ने नवाजे विजेता

उन्होंने कहा कि सीएम वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में पूरे प्रदेश का संतुलित और समग्र विकास हो रहा है और जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में भी विधायक यादविंदर गोमा ने अभूतपूर्व विकास करवाया है। उन्होंने कहा कि किसानों की फसलों को जंगली और लावारिश जानवरों से बचाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि फसलों में बाड़बंदी करवाने के लिए सरकार ने 80 प्रतिशत अनुदान देने का फैसला लिया है। इसके अतिरिक्त प्रदेश में वानरों को मारने की अनुमति दी गई हैं।


उन्होंने कहा कि एक वानर मारने पर 500 रुपये भी दिए जा रहे हैं और मरे हुए बंदरों को दबाने और ले जाने का जिम्मा वन विभाग को दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वानर नशबंदी केंद्र भी खोले गए हैं और इससे भी लगभग 1 लाख 14 हजार वानरों की संख्या कम हुई है। वन मंत्री ने पंचरूखी में वन विश्राम गृह, टंबर में वन विभाग का निरीक्षण भवन तथा पंचरूखी में वन विभाग का रेंज कार्यालय खोलने की घोषणा। इससे पहले जयसिंहपुर के विधायक यादविंदर गोमा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और कहा कि 1846 से लाखदाता के नाम यहां आयोजित होने वाले सलियाणा छिंज मेला को जिला स्तरीय दर्जा प्राप्त होने क्षेत्र की वर्षों पुरानी मांग पूरी हुई है और आने वाले समय में इस मेले की गरिमा और अधिक बढे़गी।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र का सबसे बड़ा और ऐतिहासिक मेला होने के चलते इसे राज्य स्तरीय दर्जा दिलवाने के प्रयास किए जाएंगे।  कार्यक्रम में  पूर्व विधायक मिल्खी राम गोमा, ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष संजय राणा, कुशल राणा, आशा कलोत्रा, उपकुलपति कृषि विवि अशोक सरयाल, एसडीएम पालमपुर और अध्यक्ष जिला स्तरीय सलियाणा अजीत भारद्वाज सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के लोग मौजूद रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है