करवा चौथ के दिन ऐसे करें मेकअप, लगेंगी चांद जैसी खूबसूरत

ऑइली स्किन के लिए एस्ट्रीजंट लोशन के बाद लगाएं पाउडर

करवा चौथ के दिन ऐसे करें मेकअप, लगेंगी चांद जैसी खूबसूरत

- Advertisement -

हर शादीशुदा महिला को करवा चौथ के दिन का बेसब्री से इंतजार होता है। पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखना हर सुहागन को पसंद होता है और साथ ही इस दिन हर महिला को शौक होता है सुंदर दिखने का। इस दिन के लिए महिलाएं पहले से ही तैयारी करना शुरू हो जाती हैं। पार्लर में इन दिनों लंबी लाइने लगी रहती हैं। आप भी इस करवा चौथ पर चांद जैसी खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो आपको पार्लर के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको मेकअप के ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप घर पर तैयार हो सकती हैं और इस खास मौके पर अपनी खूबसूरती से पतिदेव को चौंका सकती हैं …

2 चम्मच गेहूं का चोकर, 1 चम्मच बादाम तेल, दही, शहद और गुलाब जल का पेस्ट बनाकर इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट बाद धोने से चेहरे की सुंदरता निखर जाती है और चेहरा खिला खिला रहता है।

करवा चौथ से पहले हाथ और पैर की खास केयर करने के बाद मेहंदी लगाएं। मेहंदी लगाने के 2 घंटे बाद नींबू और चीनी का घोल इस पर लगा दें।

अपनी त्वचा को साफ करके उस पर सनस्क्रीन और मॉइस्चराइजर का प्रयोग करें। ऑइली स्किन के लिए एस्ट्रीजंट लोशन का प्रयोग करने के बाद पाउडर लगाएं।

पूरे चेहरे और गर्दन पर हल्के गीले स्पंज से पाउडर का प्रयोग करें। इससे चेहरे का सौंदर्य लंबे समय तक बना रहता है।

आंखों की सुंदरता के लिए अपनी पलकों को पेंसिल या काजल से चमकाएं। आंखों पर कोमल प्रभाव के लिए पलकों पर भूरी या स्लेटी आई शैडो का प्रयोग करें और इसके बाद मस्कारा लगाएं। इससे आंखों पर चमक आ जाएगी।

अगर आप फाउंडेशन यूज करना चाहती हैं तो वॉटर बेस्ड फाउंडेशन का ही प्रयोग करें और हल्के कवरेज के लिए एक या दो बूंद पानी प्रयोग में ला सकती हैं। फाउंडेशन आपकी स्किन के रंग से मेल खाता होना चाहिए।

चेहरे पर नेचुरल लाइट के लिए फाउंडेशन को अच्छी तरह ब्लेंड करके गालों को ब्लशर से चमकाएं।

बहुत ज्यादा डार्क कलर की लिपस्टिक यूज न करें क्योंकि चमकीली लाइट में यह ज्यादा गहरा दिखाई देगा। आप चाहें तो पिंक या कॉपर कलर की लिपस्टिक लगा सकती हैं। ऑरेंज शेड फैशन का नया ट्रेंड है। विकल्प के तौर पर आप लाइट पर्पल कलर भी ट्राई कर सकती हैं।

बिंदी करवाचौथ के सौंदर्य का अभिन्न अंग है। अपनी ड्रेस से मिलते-जुलते रंग की सजावटी बिंदी यूज करें। छोटे चमकीले रत्नों से जड़ित बिंदी काफी आर्कषक लगती है।

आखिर में अपने सौंदर्य में चार चांद लगाने के लिए इत्र यानी परफ्यूम लगाना न भूलें, क्योंकि यह सोने पर सुहागे का काम करता है।

https://youtu.be/w5HVfj-qPD8

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है