Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

दिवाली पर घर में न रखें ये चीजें वरना रूठ जाएगी लक्ष्मी

दिवाली पर घर में न रखें ये चीजें वरना रूठ जाएगी लक्ष्मी

- Advertisement -

घर में दीपों का त्योहार दिवाली मनाने की तैयारी चल रही है। मां लक्ष्मी की आराधना का यह पर्व दिवाली इस बार 7 नवंबर को मनाया जाएगा। दिवाली के लिए साफ-सफाई का विशेष महत्व है।वैसे भी इस त्योहार के आने से पहले ही इसकी तैयारियां होने लगती हैं। मां लक्ष्मी के आगमन के लिए लोग घरों की साफ-सफाई करते हैं। माना जाता है कि मां लक्ष्मी ऐसे घर में नहीं जाती हैं जहां पर गंदगी और अशुभ चीजें रहती हैं। मां लक्ष्मी को साफ-सफाई बहुत पसंद होती है। ज्योतिष और वास्तुशास्त्र के अनुसार दिवाली पर घर में टूटी-फूटी चीजें नहीं होनी चाहिए। और भी कुछ ऐसा सामान है जिसे आप दिवाली पर घर में रखेंगे तो लक्ष्मी मां आपसे रूठ जाएंगी …

यदि आपके घर में कोई इलेक्ट्रिक समान खराब पड़ा है तो उसे बनवाकर दोबारा इस्तेमाल में लें या फिर दिवाली से पहले घर से बाहर करना न भूलें। खराब पड़ा बिजली का सामान आपकी सेहत और सौभाग्य दोनों के लिए अशुभ साबित होता है।

यदि आपके घर के किसी भी कोने में टूटा हुआ शीशा रखा है या फिर आपकी खिड़की में टूटे हुए शीशे लगे हैं तो उसे तुरंत घर से बाहर करें और उसकी जगह नया शीशा लगवाएं। घर पर टूटा शीशा रखना अशुभ होता है।

इस दिवाली के पहले घर की छत साफ करें और पहले से पड़े हुए कूड़ा-कबाड़ या प्रयोग में न लाया जाने वाले समान को घर से बाहर कर दें।

कभी भूलकर भी किसी देवी-देवता की खंडित मूर्ति या तस्वीर की पूजा नहीं करनी चाहिए। दुर्भाग्य को दूर करने के लिए दिवाली से पहले ऐसी फोटो और मूर्तियों को जरूर किसी पवित्र स्थान में ले जाकर दबा दें।

वास्तु अनुसार घड़ी आपके प्रगति का प्रतीक होती है। ऐसे में बंद घड़ी निश्चित रूप से आपके उन्नति में बाधक है। इसलिए यदि घर में खराब घड़ी है तो उसे दिवाली से पहले जरूर घर से निकाल बाहर करें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है