Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

घर में न रखें बेकार की वस्तुएं

घर में न रखें बेकार की वस्तुएं

- Advertisement -

house things: हमारे आसपास मौजूद हर वस्तु ऊर्जा का स्त्रोत होती है। इनसे ऊर्जा निकलती भी है और ये ऊर्जा को अवशोषित भी करती हैं। ऐसे में हमें अपने आसपास की वस्तुओं पर विशेष ध्यान देना चाहिए। घर में ऐसा कोई सामान नहीं होना चाहिए, जिससे नकारात्मक बढ़े। छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखकर हम अपनी दुनिया को और बेहतर बना सकते हैं।


house things: घर में बिखरी दवाइयां खतरे का संकेत

अक्सर देखा जाता है कि घर में यहां-वहां ढेर सारी दवाइयां बिखरी रहती हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए। दवाइयों को तय स्थान पर ही रखना चाहिए। माना जाता है कि बिखरी दवाइयां घर में बीमारी को बुलाती हैं।  घर में अगर पुराने जूते चप्पल हैं तो यह भी आपकी उन्नति में बाधक बन सकते हैं। इन्हें घर से बाहर कर देना चाहिए। कभी भी आपका पर्स फटा हुआ न हो और न ही तिजोरी टूटी हुई हो। जेब में भी रुपयों को रखें, तो इन्हें व्यवस्थित कर रखें। घर में फटे-पुराने कपड़ों या चादरों से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है। इन्हें घर से बाहर कर दें।


बैठक का सोफा न हो फटा या टूटा

आजकल घरों में ढेर सारी पॉलीथिन की थैलियां एकत्र कर ली जाती हैं। घर में पॉलीथिन ऊर्जा का कुचालक है। इससे घर का वातावरण निराशा में बदल सकता है। बैठक का सोफा फटा या टूटा हुआ नहीं होना चाहिए। उस पर बिछाई चादर भी गंदी नहीं होना चाहिए। कुछ लोग घर में देवी-देवताओं की ढेर सारी मूर्तियां एकत्र कर ले‍ते हैं।  एक ही देवी-देवता की कई मूर्तियां और चित्र होते हैं, वास्तुशास्त्र में माना जाता है कि ऐसा करने से वास्तुदोष निर्मित होता है। देवी-देवताओं के चित्र या मूर्ति की संख्या और स्थान निश्चित होना चाहिए।

वास्तु : दक्षिण-पूर्व दिशा में न बनाएं घर का Main Door

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है