- Advertisement -

ऑफिस में न करें लाउड मेकअप, ध्यान रखें ये खास बातें

0

- Advertisement -

चाहे बात आपके ड्रेसिंग सेंस की हो या मेकअप की। किसी भी बात में जरा-सी चूक आपकी इमेज पर नेगेटिव इफेक्ट डाल सकती है। अगर आप ऑफिस में थोड़ा लाउड मेकअप करती हैं तो आपका लुक बिगड़ सकता है। मेकअप की शुरुआत हमेशा फाउंडेशन से ही होती है। अगर आप भी फाउंडेशन इस्तेमाल कर रही हैं, तो उसे बहुत लाइट लगाएं। ऑफिस में देखने पर किसी को भी फाउंडेशन अलग से नजर न आए।

अगर आपके चेहरे पर किसी तरह के दाग या पिंपल्स हैं और आपको उन्हें छिपाने के लिए हैवी फाउंडेशन लगाना पड़ता है, तो बेहतर होगा कि आप फाउंडेशन यूज करने की बजाय कंसीलर का इस्तेमाल करें। बाद में कॉम्पैक्ट की मदद से उन्हें कंसील कर दें। इससे आपको हैवी फाउंडेशन अप्लाई करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर आपकी स्किन एकदम क्लीयर है, तो आप फाउंडेशन की बजाय बीबी क्रीम भी लगा सकती हैं।

  • ऑफिस जाते समय कभी भी ब्राइट आइज मेकअप न करें। यह ऑफिस में अच्छा नहीं लगता। ऑफिस के लिए मेकअप करते समय आप जितना अधिक ब्राइट आईशैडो या आई लाइनर से दूर रहेंगी, यह आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा।
  • अगर आप आईशैडो यूज कर रही हैं, तो बहुत लाइट कलर जैसे ब्राउन या पीच कलर के मैट फिनिश आईशैडो इस्तेमाल कर सकती हैं। आईशैडो बिल्कुल शिमरी नहीं होने चाहिए। वैसे ऑफिस मेकअप के लिए आईशैडो का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी नहीं है। आप चाहें तो सिर्फ ब्लैक आईलाइनर और काजल अप्लाई कर सकती हैं।

  • मेकअप के अतिरिक्त अपनी आईब्रो और नेल्स पर भी पूरा ध्यान दें। आपकी आईब्रो हमेशा क्लीन होनी चाहिए और नेल्स भी अच्छी तरह टीम्ड होने चाहिए। अगर आपको बड़े नाखून रखने का शौक है, तो भी आपके नाखून बहुत अधिक लंबे नहीं होने चाहिए।
  • अगर आप ब्लशर यूज कर रही हैं, तो उसे हमेशा कंट्रोल करके ही लगाएं। आप अपने बैग में कॉम्पैक्ट और लिपस्टिक हमेशा कैरी करें।
  • यदि आपको किसी अरजेंट मीटिंग में जाना पड़ता है तो आप कॉम्पैक्ट और लिपस्टिक की मदद से आसानी से टचअप कर सकती हैं। इसके अतिरिक्त लंच करते हुए या कॉफी पीते हुए अकसर लिपस्टिक हट जाती है और शाम होते-होते आपका चेहरा काफी डल लगता है। ऐसे में हल्का सा टचअप आपको फ्रेश लुक देगा।

- Advertisement -

Leave A Reply