Covid-19 Update

1,32,763
मामले (हिमाचल)
99,188
मरीज ठीक हुए
1906
मौत
22,662,575
मामले (भारत)
159,067,118
मामले (दुनिया)
×

करवा चौथ पर बालों के साथ करें कुछ खास, ट्राई करें ये हेयर स्टाइल

करवा चौथ पर बालों के साथ करें कुछ खास, ट्राई करें ये हेयर स्टाइल

- Advertisement -

करवा चौथ यानी साज-श्रृंगार का दिन। हर शादीशुदा औरत को इस दिन सजना-संवरना खूब पसंद होता है। इन दिन आमतौर पर महिलाएं हेवी ड्रेस और हेवी ज्वेलरी पहनती हैं। मेकअप और कपड़े के बारे में हम आपको बता ही चुके हैं अब बारी ही बालों को संवारने की। ये बड़ी उलझन रहती है कि इस त्योहार (Festival) पर बालों के साथ क्या किया जाए। पूजा की रस्मों के दौरान खुले बालों को मैनेज करना जरा मुश्किलें पैदा करनेवाला हो सकता है। ऐसे में बालों को खुला रखने की बजाए उन्हें बांधकर कोई सुंदर हेयर बन या ब्रेड बनाना ज्यादा सही होता है। हम आपको आसान हेयर बन (Hair bun) के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप घर पर ही आसानी से ट्राई कर सकती हैं …


यह भी पढ़ें :-करवा चौथ स्पेशल : अगर पति से होती रहती है लड़ाई तो करें ये उपाए

सामान्य हाइट वाली या अधिक हाइट वाली महिलाओं पर ट्रेडिशनल बन ज्यादा अच्छा लगता है। इसके लिए आप अपने बाल सामने की तरफ से बीच मांग निकालकर या सभी बाल पीछे की तरफ लेकर भी बना सकती हैं। यह देखें कि आपके चेहरे पर ज्यादा सुंदर क्या दिख रहा है। ट्रेडिशनल बन सभी बालों को पीछे की तरफ लेकर सिर के नीचे की तरफ बनाया जाता है।

अगर आपकी हाइट सामान्य या सामान्य से कम है तो आप हाई बन बनाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि करवा चौथ पर हेवी ड्रेस पहनने से आपकी हाइट और भी कम दिखेगी क्योंकि हेवी ड्रेसेज चौड़ाई ज्यादा लेती हैं। ऐसे में हाई बन आपको शानदार लुक देने के साथ ही हाइट भी दिखाएगा।

अगर आपके बाल काफी लंबे और घने हैं तो आप अपने बालों की साइड ब्रेड बना लें और फिर इस ब्रेड से बन बनाएं। अब इस बन को फ्लॉवर्स या बीट्स से सजा सकती हैं। ब्रेड बन बहुत सुंदर और शॉर्प लुक देते हैं।

अगर आपकी हाइट काफी अच्छी है और आप करवा चौथ पर बन बनाना चाहती हैं तो ट्रेडिशनल बन या बैक बन बना सकती हैं। इसके साथ ही आप अपने जूड़े को फ्लॉवर्स या दूसरी असेसरीज से सजा सकती हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है