Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

Solan के अर्की अस्पताल में चिकित्सकों ने काले बिल्ले लगाकर दी सेवाएं, जताया रोष

Solan के अर्की अस्पताल में चिकित्सकों ने काले बिल्ले लगाकर दी सेवाएं, जताया रोष

- Advertisement -

दयाराम कश्यप, सोलन। प्रदेश सरकार के अनुबंध आधार पर लगे चिकित्सकों के ग्रेड पे में कटौती के फैसले के खिलाफ जिला सोलन (Solan) के अर्की अस्पताल में चिकित्सकों ने काले बिल्ले लगा कर रोष व्यक्त (Protest) किया और अपनी सेवाएं दीं। वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर केशव बेणीपाल ने सरकार के इस निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि सरकार का यह निर्णय ना तो प्रदेश हित में है और ना ही डॉक्टरों (Doctors) के हित में। उन्होंने कहा कि सरकार को अपने इस फरमान को तुरंत वापिस लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें: डॉक्टर ग्रेड पे कटौतीः काले बिल्लों के बाद अब Pen Down Strike की तैयारी

डॉक्टर केशव का कहना है कि आज जहां पूरा विश्व कोविड 19 माहमारी झेल रहा है। ऐसे में यही डॉक्टर लोगों की ढाल बन कर सबसे आगे योद्धा बने हैं। ऐसे समय में इस प्रकार का कोई भी फरमान इनके मनोबल पर विपरीत असर डाल सकता है। उनका कहना है कि एक एमबीबीएस डॉक्टर (MBBS Doctors) अपनी पांच साल की कड़ी मेहनत के बाद अपनी सभी परीक्षाए उतीर्ण करने के उपरांत मानव सेवा के लिए डॉक्टर बनता है। इस दौरान उसे अपनी ड्यूटी में भी प्रतिदिन पढ़ाई करते हुए लोगों की सेवा करनी होती है।

 

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से भी कम मिल रहा वेतन

अर्की अस्पताल में वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर केशव बेणीपाल ने बताया कि सरकार के इस निर्णय से इन्हें जुलाई में 26,250 रुपये वेतन मिला है, जबकि पहले 34,350 रुपये मिलते थे। इस प्रकार सीधे ही इनके वेतन से 8100 रुपये प्रति माह कम हो गए है। उन्होंने इस कटौती पर हैरानी जताते हुए कहा है कि एक डॉक्टर का वेतन 26 हजार होना इनके साथ एक बहुत बड़ा अन्याय है, क्योंकि आज एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी का वेतन (Salary) भी इससे कही अधिक है। उन्होंने अनुबंध आधार पर लगें डॉक्टरों से पहले दी गई ग्रेड पे से किसी भी प्रकार की रिकवरी को भी पूरी तरह अनुचित ठहराया है। अस्पताल के चिकित्सकों ने विसंगतियों को दूर करने की मांग करते हुए राज्य सरकार से नए नियुक्त होने वाले डॉक्टरों को किसी भी अनुबंध की जगह स्थाई नियुक्ति देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: Grade-Pay कटौती पर अनुबंध चिकित्सा अधिकारियों के समर्थन में आई रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है