×

अस्पताल में डॉक्टर मोबाइल की लाइट के सहारे कर रहे मरीजों का उपचार

अस्पताल में डॉक्टर मोबाइल की लाइट के सहारे कर रहे मरीजों का उपचार

- Advertisement -

नादौन। जिला में एक ऐसा भी अस्पताल (Hospital) है जहां मोबाइल की लाइट की सहायता से मरीजों का उपचार किया जा रहा है। इस अस्पताल में न तो इनवर्टर है और ना ही जनरेटर की व्यवस्था है। बिजली जाने पर डॉक्टर (Doctor) मोबाइल की लाइट (Mobile Lights) के सहारे मरीजों का उपचार करने को मजबूर हैं। मामला नादौन अस्पताल का है। यहां बिजली गुल हो जाने की हालत में डॉक्टर तथा रोगी दोनों को ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।



यह भी पढ़ें: भरमौर से गौरीकुंड के लिए नहीं शुरू हो पाई हेली टैक्सी सेवा-जानिए कारण

सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पहले लाइट चली जाने पर डॉक्टरों नर्सों द्वारा मोबाइल की सहायता से मरीजों (Patients) का उपचार किया गया था। स्थानीय लोगों सुभाष, कमल, राज कुमार, कुलदीप, लोचना, गगन, तृप्ता, संजय, सुनीता, सविता व पुष्पा आदि ने बताया कि जनरेटर ना होने से ऑक्सीजन लगाने के लिए मरीजों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि हालत उस समय काफी मुश्किल भरे हो जाते हैं, जब किसी महिला का प्रसव करवाते समय अचानक बत्ती गुल हो जाए। ऐसी स्थिति का कई बार डॉक्टरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में कोई भी अनहोनी होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। लोगों ने कई बार सरकार को इसके बारे में अवगत करवाया है, लेकिन अभी तक नतीजा शून्य ही रहा। जिससे लोगों में रोष व्याप्त है। लोगों ने यहां अति शीघ्र समस्या हल करवाने की मांग की है। वहीं, बीएमओ अशोक कौशल ने बताया कि नए बन रहे भवन में जनरेटर लगाने का प्रावधान हो जाएगा। फिर भी समस्या से सरकार को अवगत करवाया गया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है