Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

Corona संकट के बीच बड़ा फैसला: 25 May से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें; जानें कैसे होंगे नियम

Corona संकट के बीच बड़ा फैसला: 25 May से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें; जानें कैसे होंगे नियम

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट कर बताया है कि लॉकडाउन के कारण करीब दो महीने से देशभर में बंद हवाई सेवाएं अब 25 मई से एक बार फिर शुरु होंगी। पुरी ने कहा कि सोमवार 25 मई 2020 से घरेलू उड़ानें (Domestic flights) शुरू हो जाएंगी। सभी एयरपोर्ट और एयरलाइन कंपनियां 25 मई से उड़ानें शुरू करने के लिए तैयार रहें। यात्रियों के लिए SOP भी जारी किया जा रहा है।

कई एयरलाइंस ने 1 जून से हवाई टिकट की बुकिंग शुरू कर दी

हरदीप पुरी ने जानकारी दी है कि 25 मई से चरणबद्ध तरीके से देश में विमान सेवाएं शुरू की जाएंगी। एयरपोर्ट्स और विमान कंपनियों को तैयार रहने को कहा गया है। गौरतलब है कि लॉकडाउन के कारण राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International flights) पर पाबंदी लगी हुई है। हाल ही में सरकार ने रेल सेवा की फिर से शुरुआत की और अब घरेलू उड़ानें भी 25 मई यानी सोमवार से शुरू होंगी। बता दें कि सरकार की तरफ से इसको लेकर अभी निर्देश जारी किया गया है। हालांकि कई एयरलाइंस ने 1 जून से हवाई टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Una में सैलून व ब्यूटी पार्लर खोलने से पहले संचालकों को दी Training

जानें, उड़ान के दौरान किन चीजों पर लग सकती है पाबंदी

इससे पहले एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान हरदीप पुरी ने कहा था कि लॉकडाउन के खुलने के बाद सरकार के फैसला लेते ही हम घरेलू उड़ान शुरू कर देंगे। इसके लिए हमारी तैयारी पूरी है और हम निजी एयरलाइंस को भी कर रहे हैं कि आप अपनी तैयारी पूरी रखें। हालांकि उन्होंने ये बयान लॉकडाउन 4.0 लागू होने के पहले दिया था। उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि बोर्डिंग पास घर से प्रिंट करके लाना होगा। शुरू में एक बैग लेकर चलना पड़ेगा, समय से पहले आना होगा और रिफ्रेशमेंट आदि पर पाबंदी लगानी पड़ सकती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है