Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,417,390
मामले (भारत)
228,533,587
मामले (दुनिया)

ट्रंप ने निभाई दोस्ती, कहा- भारत को देंगे वेंटिलेटर्स; PM मोदी ने दिया जवाब

ट्रंप ने निभाई दोस्ती, कहा- भारत को देंगे वेंटिलेटर्स; PM मोदी ने दिया जवाब

- Advertisement -

नई दिल्ली। विश्वभर में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच अमेरिका (US) और भारत (India) की बीच दोस्ती की झलक देखने को मिल रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि वे भारत को अनुदान के तौर पर वेंटिलेटर्स देंगे। भारतीय-अमेरिकी को महान वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता बताते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि भारत और अमेरिका साथ मिल कर कोविड-19 (Covid-19) का टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Covid-19 का कहर: 10,000 से अधिक मामलों वाला देश का दूसरा राज्य बना तमिलनाडु

यहां पढ़ें अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने क्या ट्वीट किया

भारतीय समय के मुताबिक शुक्रवार देर रात 12 बजकर 30 मिनट पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर लिखा मुझे यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि अमेरिका हमारे दोस्त भारत (US-India Relations) को वेंटिलेटर्स दान करेगा। हम इस महामारी के वक्त भारत और पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi) के साथ खड़े हैं। हम टीके को विकसित करने पर भी सहयोग कर रहे हैं। मिलकर हम इस ना दिखने वाले दुश्मन को हरा देंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा- धन्यवाद राष्ट्रपति ट्रंप

जिसके बाद आज दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति के ट्वीट कर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, ‘धन्यवाद राष्ट्रपति ट्रंप। यह महामारी सामूहिक रूप से हम सभी द्वारा लड़ी जा रही है। ऐसे समय में राष्ट्रों को एक साथ काम करने और दुनिया को स्वस्थ बनाने और कोविड-19 से मुक्त करने के लिए जितना संभव हो उतना काम करना जरूरी है। भारत और अमेरिका की दोस्ती को और अधिक शक्ति मिले।’ बता दें कि इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को उम्मीद जतायी कि इस साल के अंत तक या उससे कुछ समय बाद कोरोना वायरस का टीका बाजार में उपलब्ध हो सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है