×

Corona से जंग के लिए आगे आईं PM मोदी की मां, पीएम केयर्स फंड में दिया चंदा

Corona से जंग के लिए आगे आईं PM मोदी की मां, पीएम केयर्स फंड में दिया चंदा

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमित मामलों में हो रही लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉक डाउन पर रखा गया है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम केयर्स (PM-CARES) फंड बनाने का ऐलान किया था। इस फंड में आम से खास लोग खूब डोनेट कर रहे हैं। अब पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने भी पीएम केयर फंड में डोनेट किया है। उन्होंने 25 हजार रुपये फंड में डाला है।


केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया है कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की तेल व गैस कंपनियां 1031 करोड़ रुपए पीएम-केयर्स फंड में दान करेंगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की तेल व गैस कंपनियों के कर्मचारी अपने वेतन से इस फंड में 61 करोड़ रुपए का योगदान करेंगे।

वहीं सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए उसके 2.56 लाख कर्मचारी अपना दो दिन का वेतन पीएम केयर्स कोष में दान देंगे। बतौर बैंक, इस पहल से 100 करोड़ रुपए जमा होंगे। गौरतलब है, रेलवे कर्मचारियों ने भी पीएम केयर्स फंड में 151 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है।

गायिका लता मंगेशकर ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपए दिए हैं। प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस भी पीएम केयर्स फंड समेत कोरोना वायरस से लड़ रही विभिन्न संस्थाओं को डोनेशन देंगे।

कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए क्रिकेटर रोहित शर्मा ने 80 लाख रुपए का योगदान दिया है। उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 45 लाख रुपए रुपए, मुख्यमंत्री राहत कोष महाराष्ट्र में 25 लाख रुपए, ‘फीडिंग इंडिया’ और आवारा कुत्तों के कल्याण के लिए 5-5 लाख रुपए दिए हैं। रोहित ने ट्वीट किया, “हम चाहते हैं कि हमारा देश दोबारा खड़ा हो…और ज़िम्मेदारी हम पर है।”

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है