Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

सुबह उठते ही ऐसा करने से बचें, नहीं तो पूरे दिन पर होगा असर

सुबह उठते ही ऐसा करने से बचें, नहीं तो पूरे दिन पर होगा असर

- Advertisement -

नई दिल्ली। हम सभी यही चाहते हैं कि हमारा दिन अच्छा जाए, लेकिन कभी-कभी दिन की शुरुआत में ऐसी चीजें कर देते हैं जो हमारे पूरे दिन पर असर डालती है। हमारा पूरा दिन हमारी सुबह (Morning) पर निर्भर करता है ऐसे में कभी ऐसी गलतियां कर देते हैं जो हमारे पूरे दिन को अच्छा और बुरा बनाने में योगदान देती हैं। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे दिन की शुरुआत में कुछ कामों से बच कर आप अपने दिन को अच्छा बना सकते हैं।

शीशे में न देखें सूरत : शास्त्रों के अनुसार सुबह उठकर सबसे पहले आईने में अपनी सूरत कभी नहीं देखनी चाहिए। इससे पूरे दिन नकारात्मक उर्जा का प्रभाव आपके ऊपर बना रहता है।


किसी व्यक्ति का चेहरा देखने से बचें : सुबह नींद खुलते ही किसी व्यक्ति का चेहरा भी देखने से बचना चाहिए। इसका कारण यह है कि हर व्यक्ति में एक उर्जा का संचार होता है। सुबह जब नींद खुलती है तो आपका शरीर स्थिल होता है और आप दूसरे की उर्जा के प्रभाव में जल्दी आ जाते हैं। अगर कोई नकारात्मक उर्जा के प्रभाव में है तो आप भी इसके प्रभाव में आ सकते हैं।

भगवान का ध्यान करें : इसलिए सबसे पहले सुबह उठकर ही आप भगवान का ध्यान करें और उनके दर्शन करें। अगर ऐसा संभव नहीं हो तो अपनी हथेली देखकर भगवान का ध्यान करें। इससे आत्मबल बढ़ेगा और सकारात्मक उर्जा का संचार होगा।

किसी पशु का नाम न लें : एक बात और ध्यान रखने की जरूरत है कि सुबह का नाश्ता करने से पहले किसी पशु का नाम न लें और न ही उन्हें खाना दें। सबसे पहले खुद भोजन ग्रहण करें और फिर उन्हें परोसे। इससे भी दिन प्रतिकूल हो जाता है।

किसी के साथ लड़ाई-झगड़ा न करें : दिन की शुरुआत सकारात्मक होनी चाहिए। सुबह उठने के साथ ही किसी के साथ उलझ जाना सही नहीं है। सुबह उठते ही किसी के साथ लड़ाई-झगड़ा न करें। कई लोग झगड़े से परेशान होकर रोने भी लगते हैं। ऐसा भी बिल्कुल नहीं करना चाहिए। सुबह उठकर रोने से दिन खराब जाता है। इससे दिनभर आपका मूड खराब बना रहता है और आप किसी भी काम में अपना सौ फीसदी नहीं दे पाते हैं।

इधर-उधर न लेटें : ज्यादातर लोग ऐसे हैं जिन्हें सुबह उठना पसंद नहीं है। कुछ तो ऐसे भी हैं जो सुबह बिस्तर से उठने के बाद घर में ही इधर-उधर लेट जाते हैं। ये एक गलत आदत है जिसके चलते आपकी नींद पूरी होने के बावजूद आप फ्रेश महसूस नहीं करते। साथ ही दिनभर कुछ न कुछ गलत आपके साथ होता रहता है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है