Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

Dr. Bindal बोले, आजादी के 70 साल के बाद हमें अपने इतिहास को समझना होगा

Dr. Bindal बोले, आजादी के 70 साल के बाद हमें अपने इतिहास को समझना होगा

- Advertisement -

सोलन। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल (BJP state president Dr. Rajeev Bindal) ने कहा है कि अंग्रेजो ने हमारे इतिहास को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत कियाए आज आवश्यकता है कि हम आजादी के 70 साल के बाद अपने इतिहास को जानेए समझे, उसको अपने पाठ्यक्रमों का हिस्सा बनाते हुए आने वाली संतानों को भारत के इतिहास की स्थिति से अवगत करवाएं । डाॅ बिंदल, डॉ यशवंत सिंह परमार विश्वविद्यालय नौणी, सोलन (Dr. Yashwant Singh Parmar University Nauni, Solan) में ठाकुर रामसिंह की राज्यस्तरीय जयंती समारोह तथा संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।

यह भी पढ़ें: रजनी की अगुवाई में सोलन की सड़कों पर Congress,आरक्षण पर BJP का पूछा स्टैंड

डॉ बिंदल ने कहा ठाकुर रामसिंह का एक ऐसा जीवन रहा है जिन्होंने संपूर्ण जीवन भारत माता के लिए अर्पित कर दिया। उन्होंने कहा वह भारत जिसने दुनिया को वेद दिया, जीवन का ज्ञान दिया, हम संसार मे क्यों आए हैं, कहां से आए हैं, कहां जाना है, उस भारत के इतिहास के बारे में समय समय पर भ्रांतियां पैदा करते हुए हमारे जो मूल आधार है उसको कहीं ना कहीं प्रभावित करने का योजना पूर्वक षड्यंत्र विदेशियों द्वारा किया गया।

उस इतिहास को पुनर्जीवित करने का कार्य नेरी शोध संस्थान ने अपने हाथ में लिया है, आज मुझे इस बात की खुशी हो रही है कि यहां पर अनेक पुस्तकों की प्रदर्शनी लगाई गई है जिसमें भारत, हिमाचल के इतिहास, सोलन जिला की इतिहास और सभी हिमाचल के ज़िलों के इतिहास और संस्कृति का लेखन प्रस्तुत किया गया है। उन्होंने कहा हम मानते हैं कि जब हमारी आने वाली संताने भारत के स्वर्णिम इतिहास को अपने सामने देखेगी तो स्वयं वह एक शक्ति से स्फूर्त होकर नए भारत, उन्नत भारत और विकसित भारत के लिए आगे बढ़ेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है