Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,381,728
मामले (भारत)
227,957,773
मामले (दुनिया)

डॉ. मुकेश का भारत गौरव अवार्ड के लिए हुआ चयन, बैंकाक में होंगे सम्मानित

डॉ. मुकेश का भारत गौरव अवार्ड के लिए हुआ चयन, बैंकाक में होंगे सम्मानित

- Advertisement -

कुल्लू। पीएचडी की मानक उपाधि से अलंकृत और पीएचडी में सराहनीय कार्य के लिए विवि द्वारा दिए गए स्वर्ण पदक विजेता डॉ. मुकेश शर्मा को “भारत गौरव अवार्ड” ( Bharat Gaurav Award ) दिया जाएगा। यह अवार्ड उन्हें पहली फरवरी को थाईलैंड के बैंकाक में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय इंडो-थाई फ्रेंडशिप शिखर सम्मेलन 2020 में प्रदान किया जाएगा। समूचे भारतवर्ष में शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र में सराहनीय व उत्कृष्ट सेवाओं के लिए हॉल ही में ग्लोवल एचीवर फाउंडेशन नई दिल्ली द्वारा किए गए ग्लोवल सर्वे में भारतवर्ष की ग्लोबल अचीवर विभूतियों में हिमाचल के डॉ. मुकेश (Dr, Mukesh) का नाम भी इस अवार्ड के लिए चयनित हुआ है। मुकेश शर्मा जिला कुल्लू के विकास खंड आनी के अंतर्गत गांव रिवाड़ी के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेगी Congress, 30 को होगी बड़ी रैली

फ्रेंडशिप शिखर सम्मेलन 2020 में विभिन्न देशों के मंत्री, एम्बेसडर, हाई कमिशनर, उत्कृष्ठ व्यवसायी तथा विभिन्न प्रदेशों के प्रतिनिधियोँ के अलावा विभिन्न देशों की सम्मानित विभूतियां भाग लेगीं। हिमाचल प्रदेश से डॉ. मुकेश शर्मा को स्वर्ण पदक सहित “भारत गौरव अवार्ड” मिलना प्रदेश व देश के लिए गौरव की बात है।

डॉ. मुकेश ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने विद्वान पिता पं. मस्तराम शर्मा व माता कलावती तथा अपने गुरुजनों को दिया हैं। डॉ. मुकेश शर्मा दर्शन शास्त्र, मनोविज्ञान तथा पत्रकारिता में स्नातकोत्तर हैं और हाल ही में उन्हें स्वर्ण पदक के साथ पीएचडी की मानक उपाधि से भी नवाजा गया है। वह पिछले कई वर्षों से युवाओं को बेहतर ढांचागत शिक्षा प्रदान करने में प्रयासरत हैं। वहीं, होनहार गरीब बच्चों के उत्थान व समाजसेवा के लिए भी पूरी तरह से समर्पित हैं। समाज व प्रदेश को ऐसे प्रतिभाशाली व्यक्ति पर नाज है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है