Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

Kangra : एसडीएम फतेहपुर की मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत, क्या है पूरा मामला- जानिए

जिला परिषद के स्थाना वार्ड की दोबारा मतगणना करवाने के लिए सुशांत ने खोला मोर्चा

Kangra : एसडीएम फतेहपुर की मुख्य चुनाव अधिकारी से शिकायत, क्या है पूरा मामला- जानिए

- Advertisement -

रविन्द्र चौधरी/फतेहपुर। एक तरफ जहां कांगड़ा (Kangra) जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चयन को कदमताल शुरू हो गई है, वहीं जिला परिषद (Zila Parishad) के स्थाना वार्ड से मतों की दोबारा गिनती करवाने की मांग ने भी जोर पकड़ लिया है। जिला परिषद के स्थाना वार्ड से प्रत्याशी रहे रमेश दत्त कालिया ने मतगणना (Counting) में हेराफेरी का आरोप लगाया है और दोबारा मतगणना करवाने की मांग कर रहे हैं। हमारी पार्टी, हिमाचल पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉक्टर राजन सुशांत (Dr. Rajan Sushant) ने भी अब उनकी मांग का समर्थन किया है। उन्होंने तो सीधे तौर पर इसके लिए फतेहपुर प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मुख्य चुनाव अधिकारी से एसडीएम फतेहपुर की शिकायत की है। उन्होंने नायब तहसीलदार फतेहपुर के माध्यम से शिकायत भेजी है। प्रशासन को भी जल्द से जल्द जिला परिषद वार्ड स्थाना के प्रत्याशी रमेश दत कालिया की अपील पर दोबारा मतगणना करवाने का अल्टीमेटम दिया है। साथ ही कहा कि अगर जल्द दोबारा मतगणना नहीं करवाई गई तो बड़े आंदोलन किए जाने से भी स्थानीय जनता के साथ वह पीछे नही हटेंगे।

डॉक्टर राजन सुशांत ने कहा कि एक नेता के इशारे पर फतेहपुर प्रशासन गरीब प्रत्याशियों की आवाज को दबाने का प्रयास कर रहा है, जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। अगर प्रशासन ने मतगणना पारदर्शी की है तो उन्हें डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि दोबारा मतगणना करवाकर अपने ऊपर लग रहे इल्जाम को मिटाना चाहिए। उन्होंने कहा कि फतेहपुर में यह पहली बार हुआ है, जिसमें लोकतंत्र की सरेआम धज्जियां उड़ाई गई हैं। इस मौके पर रमेश दत कालिया, पवन कालिया सहित अन्य उपस्थित रहे।

 

स्थाना वार्ड से 29 वोटों से पराजित हुए हैं रमेश दत्त कालिया

जिला परिषद के 47 स्थाना वार्ड की मतगणना 22 जनवरी हुई थी। इसमें संजीव कुमार विजेता घोषित किए गए हैं। उन्होंने 29 मतों से रमेश दत्त कालिया को पराजित किया है। संजीव कुमार को 5076 और रमेश दत्त कालिया को 5047 मत मिले हैं। स्थाना वार्ड में 18067 मत पड़े थे। इसमें से 324 अवैध और 35 नोटा पड़े थे। बाकी वैध मत थे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है