Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

जनमंच में बिंदल के पीडब्ल्यूडी को आदेशः ठेकेदार को करो ब्लैकलिस्ट

जनमंच में बिंदल के पीडब्ल्यूडी को आदेशः ठेकेदार को करो ब्लैकलिस्ट

- Advertisement -

राजगढ़। पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र में जनमंच की अध्यक्षता करते हुए विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ( Dr. Rajeev Bindal) ने कोटला बांगी के वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के भवन निर्माण कार्य को तीन वर्ष से लंबित रखने वाले ठेकेदार (contractor) को ब्लैकलिस्ट (Blacklist)करने के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें: जनमंच पर सरवीण के सामने उलझे रामलाल-रणधीर, नारेबाजी के बीच जमकर हुआ हंगामा


राजीव बिंदल ने कोटला बांगी के सुभाष चंद की शिकायत पर पीडब्ल्यूडी (PWD) को यह निर्देश दिए। इसके साथ ही इस स्कूल भवन के निर्माण कार्य के लिए पुनः प्रक्रिया आरंभ करने को कहा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा इस स्कूल के भवन निर्माण करने के लिए 68 लाख की राशि जारी की गई है और यह खेद का विषय है कि ठेकेदार व विभाग की लापरवाही से स्कूल भवन नहीं बन पाया।

इसके साथ ही डॉ. बिंदल ने हाब्बन क्षेत्र के लोगों की शिकायत पर एसडीएम राजगढ़ (SDM Rajgarh) को निर्देश दिए कि वह संबंधित अधिकारियों की टीम के साथ मौके पर जाकर हाब्बन स्कूल भवन को असुरक्षित घोषित (Declared unsafe) करने के लिए एक सप्ताह में कार्रवाई की जाए। उन्होंने हाब्बन स्कूल को असुरिक्षत घोषित करने में दो वर्षों से की गई लापरवाही बारे जांच करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि इस स्कूल के निर्माण करने के लिए एक करोड़ 41 लाख की राशि स्वीकृत की गई है, जिसकी 30 लाख की प्रथम किश्त पीडब्ल्यूडी को जारी कर दी गई है। बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने आज पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र की ग्राम पंचायत भाणत के फागू में जनमंच की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान जनमंच में ऑनलाइन और मौके पर कुल 112 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 63 शिकायतों में से 20 का निपटारा मौके पर किया गया, जबकि जनमंच में प्राप्त 49 मांगों को प्रदेश सरकार के लिए भेज दिया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है