Covid-19 Update

58,607
मामले (हिमाचल)
57,331
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,096,731
मामले (भारत)
114,379,825
मामले (दुनिया)

दिल की बातः सामाजिक क्षेत्र में काम करने को चाहिए Center की मदद

दिल की बातः सामाजिक क्षेत्र में काम करने को चाहिए Center की मदद

- Advertisement -

शिमला। सामाजिक क्षेत्र में काम करने के लिए केंद्र ज्यादा धन मिले तो हिमाचल में विकास रफ्तार पकड़ेगा। दिल्ली में केंद्रीय समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत से मुलाकात के बाद डॉ राजीव सहजल ने यह मांग रखी। डॉ. राजीव सहजल ने केंद्रीय मंत्री को  प्रदेश में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान के लिए कृत संकल्प है। प्रदेश सरकार महिलाओं को विकास में समान भागीदारी दिलवाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। प्रदेश सरकार ने महिलाओं से संबंधित अपराधों की रोकथाम के दृष्टिगत राज्य में गुड़िया हेल्पलाइन की स्थापना भी की है।

गहलोत बोले, हिमाचल की पूरी मदद करेगा केंद्र

सहजल ने केन्द्रीय मंत्री को प्रदेश में वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने सत्ता में आते ही वरिष्ठ नागरिकों को बिना आय सीमा के दी जा रही सामाजिक सुरक्षा पेंशन की आयु सीमा को 80 से घटाकर 70 वर्ष किया है इससे प्रदेश के हजारों वरिष्ठ नागरिक लाभान्वित होंगे। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से हिमाचल प्रदेश में विभाग की विभिन्न योजनाओं के लिए अधिक धनराशि आबंटित करने का आग्रह किया।

इस पर थावर चंद गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार पूर्व में भी हिमाचल प्रदेश को भरपूर सहायता प्रदान करती आ रही है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि भविष्य में भी हिमाचल प्रदेश को समुचित धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने डॉ. राजीव सहजल से पूर्ण मनोयोग के साथ विभिन्न योजनाओं को लागू करने का आग्रह किया। 

Suresh Bhardwaj ने RUSA, सर्वशिक्षा अभियान में सुधार को केंद्र से मांगी सहायता

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है