Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,616
मरीज ठीक हुए
988
मौत
11,244,786
मामले (भारत)
117,749,800
मामले (दुनिया)

Dr. Rajesh @ युवा हमारी रीढ़, सही दिशा देना हमारा दायित्व

Dr. Rajesh @ युवा हमारी रीढ़, सही दिशा देना हमारा दायित्व

- Advertisement -

कांगड़ा। श्रीबालाजी अस्पताल कांगड़ा के एमडी डॉ राजेश शर्मा ने कहा है कि युवा हमारी रीढ़ हैं, उन्हें सही दिशा देना हमारा दायित्व बनता है, क्योंकि उम्र के इस पड़ाव में भटकाव का डर रहता है। युवाओं को अगर हम उम्र के इस पड़ाव में सही दिशा की तरफ मोड़ देंगे तो समाज खुद व खुद सही दिशा में जाने लगेगा। डॉ राजेश ने यह शब्द आज शिव शक्ति युवा क्लब भडियाड़ा द्वारा आयोजित तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर कहे। डॉ राजेश का इससे पहले वहां बतौर मुख्य अतिथि पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। प्रतियोगिता में कांगड़ा, भरमौर व पठानकोट की टीमों ने भाग लिया।

युवाओं को भटकाव की स्थिति से बचाना होगा

डॉ राजेश ने कहा कि आज हम बेहद नाजुक दौर से गुजर रहे हैं, ऐसे में हमें अगर सबसे पहले किसी बात पर फोकस करना होगा तो वह यह कि हमारा युवा वर्ग चाहता क्या है, अगर हम उसे उसकी इच्छा के विपरीत काम करने का दबाव बनाते हैं तो वह भटक जाएगा, हमें इस परिस्थिति से बचना होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं का हर क्षेत्र में प्रभाव बढ़ रहा है उसका मूल कारण यह है कि हम सूचना-प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आगे की तरफ जा रहे हैं, इसलिए हमें युवाओं को साथ लेकर चलने की जरूरत है। अगर हम युवाओं के प्रति नकारात्मक रवैया अपनाते हैं तो उसका विपरीत असर समाज पर पड़ता है। इसलिए हमें सजग रहते हुए, हर कदम पर युवाओं को आगे अपने साथ लेकर चलना होगा।

यह भी पढ़ें…होश में आई Govt, Schools को जारी किए निर्देश

संतुलित माहौल के लिए सबको साथ लेकर चलना होगा

डॉ राजेश ने कहा कि हमे यह बात नहीं भूलनी होगी कि उम्र के इस पड़ाव में हम अपनी उम्रदराज पीढ़ी की भी अनदेखी करें, उनका भी हमें हर कदम पर मार्गदर्शन चाहिए होगा। अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो एक असमानता का वातावरण बनना शुरू हो जाएगा, जो हमें पीछे की तरफ धकेलना शुरू कर देगा। उन्होंने कहा कि हमें एक संतुलित माहौल तैयार करने के लिए सबको साथ लेकर चलना है, पर इसमें युवाओं को महत्व की बात इसलिए कही जा रही है, क्योंकि युवा ही हमें एक नई पहचान व माहौल को बनाने का काम कर सकते हैं। इस अवसर पर गांव की प्रधान कुशला, उपप्रधान पंकज, जिला परिषद सदस्य सीमा चौधरी, राजेश, सोसायटी प्रेसिडेंट पंचम मिन्हास, निशा, महेंद्र, मनमोहन, केवल राणा, सौरव, बीरता के प्रधान रणजीत चौधरी व रविंद्र पटियाल सहित कई मौजूद रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है