Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया नामांकन, पीएम मोदी बने प्रस्तावक

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, डॉ बीआर अंबेडकर और बिरसा मुंडा की प्रतिमाओं पर श्रद्धांजलि अर्पित की

राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया नामांकन, पीएम मोदी बने प्रस्तावक

- Advertisement -

नई दिल्ली। राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए एनडीए ( NDA) की ओर से द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu)ने अपना नामांकन दाखिल किया। मुर्मू ने संसद भवन में राज्यसभा के सेक्रेटरी जनरल के दफ्तर में नामांकन भरा। पीएम मोदी (PM Modi)ने नामांकन के लिए उनके नाम का प्रस्ताव किया, जिसका अनुमोदन राजनाथ सिंह ने किया। अपना नामांकन दाखिल करने से पहले वह संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, डॉ बीआर अंबेडकर और बिरसा मुंडा की प्रतिमाओं पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

ये भी पढ़ेः 53 वर्ष की इस महिला ने चुपके से दिन-रात पढ़ाई कर पास की दसवीं

इस अवसर पर संसद भवन में उनके नामांकन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, प्रल्हाद जोशी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, असम के सीएम हिमंता बिस्वा शर्मा, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और गोवा के सीएम प्रमोद सांवत के अलावा बीजेपी शासित अन्य राज्यों के सीएम, मोदी सरकार के कई मंत्री, सांसद और बीजेपी के दिग्गज नेता मौजूद रहे।

एनडीए उम्मीदवार को समर्थन देने का ऐलान कर चुके बीजू जनता दल और वाईएसआर कांग्रेस के नेता भी नामांकन के दौरान मौजूद रहें। नामांकन से एक दिन पहले गुरुवार को दिल्ली पहुंची द्रौपदी मुर्मू ने पीएम नरेंद्र मोदी , अमित शाह, राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। आपको बता दें कि, राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 29 जून है। देश के नए राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को चुनाव होना है और वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी। चुनाव में मुख्य मुकाबला एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और विपक्षी दलों के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बीच होना है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है