Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

शराब पीकर वाहन चलाने पर 750 Driving License Suspended

शराब पीकर वाहन चलाने पर 750 Driving License Suspended

- Advertisement -

Drink Drive: सड़क यातायात को सुरक्षित बनाने की दिशा में गम्भीरता से काम कर रही पुलिस

 Drink Drive धर्मशाला। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कांगड़ा पुलिस ने विशेष अभियान छेड़ रखा है। इस अभियान का उद्देश्य सड़क यातायात सुरक्षा को सुदृढ़ बनाना है और पुलिस इसपर गंभीरता से काम कर रही है। इसी दिशा में कड़ी कार्रवाई करते हुए कांगड़ा पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के लाइसेंस भी रद कर रही है। इसके अलावा ऐसे वाहन चालक से जुर्माना भी वसूल किया जाता है। एसपी कांगड़ा संजीव गांधी ने पुलिस के इस विशेष अभियान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि जिला कांगड़ा में पुलिस ने करीब एक हजार ऐसे लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड करने की संस्तुति की है जो कि शराब पीकर वाहन चला रहे थे। 

सड़क हादसों में 20 प्रतिशत की कमी

इसमें से 750 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड भी किये जा चुके हैं। एसपी ने बताया कि वर्ष 2016 में शराब पीकर वाहन चलाने वाले 350लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड किए गए थे। इस वर्ष इस अभियान में तेजी लाई गई है और जनवरी 2017 से अब तक 400 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस शराब पीकर वाहन चलाने के कारण सस्पेंड किये गए हैं। उनका कहना है कि शराब पीकर गाड़ी चलाने के कारण सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस विशेष प्रयास कर रही है। इन्ही प्रयासों का नतीजा है कि जिला कांगड़ा में सड़क हादसों में 20 प्रतिशत की कमी अब तक आई है। पुलिस और मुस्तैदी से इस दिशा में कार्य करेगी ताकि सड़क दुर्घटनाओं में ज्यादा से ज्यादा कमी लाई जा सके।


2 माह के लिए सस्पेंड होता है लाइसेंस

एसपी का कहना है कि शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालक का ड्राइविंग लाइसेंस 2 माह के लिए सस्पेंड किया जाता है। इसके साथ ही ऐसे वाहन चालक को दोबारा शराब पीकर वाहन न चलाने की चेतावनी भी दी जाती है। एक बार लाइसेंस सस्पेंड होने के बाद भी यदि कोई फिर से शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा जाता है तो उसका ड्राइविंग लाइसेंस रद भी किया जा सकता है।

लोगों से कानून का पालन करने की अपील

एसपी का कहना है कि शराब पीकर वाहन चलाने के खिलाफ पुलिस ने विशेष अभियान छेड़ रखा है। इसके अलावा पुलिस ने सड़क यातायात को और सुरक्षित बनाने के लिए ओवरस्पीड, ट्रैफिक सिग्नल तोड़ने वालों,लापरवाही से वाहन चलाने वालों के खिलाफ और दोपहिया वाहनों पर बिना हेलमेट चलने वालों के खिलाफ भी विशेष अभियान चलाया हुआ है।पुलिस को इन अभियानों में काफी सफलता भी मिली है। उन्होंने जनता से भी पुलिस के सड़क यातायात को सुरक्षित बनाने के अभियान को सफल बनाने की अपील की है।

यह भी पढ़े-..पहले एक गई, अब दूसरी भी हुई फरार !

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है