Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

जितना पानी खर्च करोगे, उतना ही आएगा Bill

जितना पानी खर्च करोगे, उतना ही आएगा Bill

- Advertisement -

water meters : बदले जाएंगे पानी के 29 हजार मीटर

water meters: शिमला। नगर निगम की परिधि के भीतर आने वाले पेयजल कनेक्शन के सभी मीटरों को बदला जाएगा। अम्रुत मिशन के तहत शहर में 29 हजार उपभोक्ताओं के पानी के मीटर बदले जाएंगे। इसके लिए नगर निगम ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। नगर निगम के पास इनकी खेप पहुंचने वाली है। नगर निगम अगले सप्ताह से इन्हें बदलने का कार्य शुरू कर देगा। इन मीटरों के लगने के बाद उपभोक्ताओं को मासिक आधार पर पानी के बिल आएंगे।इन मीटरों को बदलने के बाद नगर निगम दूसरे चरण में इन्हें आटोमेटिक मीटर रीडिंग (एएमआर) में अपग्रेड करेगा। इसके बाद उपभोक्ताओं के मोबाइल पर पानी की पूरी डिटेल आनी शुरू हो जाएगी।

ऐसा होने से उपभोक्ताओं के बिल फिर खुद जेनरेट होंगे। इन नए मीटरों के लगने से उपभोक्ताओं को पानी का उतना बिल आएगा, जितना वह इस्तेमाल करेगा। इससे जहां उपभोक्ताओं को उतने पानी के ही पैसा चुकाने होंगे, जितना पानी इस्तेमाल किया है, वहीं नगर निगम को होने वाले राजस्व का हानि भी रुकेगी। अम्रुत मिशन में इसके लिए 20 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। पहले चरण में इस पर 7 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं।


अगले सप्ताह में शुरू होगा कामः संजय

नगर निगम के महापौर संजय चौहान ने कहा कि नगर निगम शहर के सभी पेयजल उपभोक्ताओं के पानी के मीटर बदलने जा रहा है। यह कार्य अगले सप्ताह में शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नए मीटरों के लगने से उपभोक्ताओं को उतने पानी का ही बिल देना होगा, जितना वह इस्तेमाल करेंगे। उनका कहना था कि इन मीटरों के लगने से फिर उपभोक्ताओं को मासिक आधार पर पानी के बिल मिलेंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम लोगों की सुविधाओं के लिए हर स्तर पर प्रयास कर रहा है उन्हें जनता के सहयोग से इसमें सफलता भी मिल रही है।

ठेके के लिए जिसने दी दुकान, उसका होगा सामाजिक बहिष्कार

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है