×

बिलासपुर : ब्रेक नहीं लगी तो चालक ने इस तरह से बचाई 45 यात्रियों की जान

बिलासपुर : ब्रेक नहीं लगी तो चालक ने इस तरह से बचाई 45 यात्रियों की जान

- Advertisement -

सुभाष ठाकुर/बिलासपुर। बिलासपुर-बंदला रूट पर गई एचआरटीसी के बिलासपुर डिपो (Bilaspur Depot) की बस शनिवार को सुबह वापसी के समय शहर के समीप ही अचानक कम ब्रेक लगने की वजह से दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। चालक सुनील कुमार ने स्थिति का एकदम भांपते हुए सूझबूझ का परिचय दिया और बस को पहाड़ी से टकरा दिया। यदि बस का रुख खाई की तरफ होता तो एक बड़ा हादसा (Big accident) होने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता था।


यह भी पढ़ें :-साधुपुल में लैंडस्लाइड: घरों व होटलों में घुसा मलबा, कई वाहन दबे

जानकारी के अनुसार शनिवार के समय दिल्ली से मरोत्तन रूट पर बिलासपुर पहुंची 2017 मॉडल की बस को बिलासपुर से बंदला रूट पर भेजा गया। यह बस साढ़े सात बजे बंदला के लिए रवाना हुई, जबकि पौने दस वापसी के समय काला बाबा की कुटिया के समीप बस में तकनीकी खराबी होने पर एकाएक चालक सुनील कुमार बस का रुख पहाड़ी की तरफ कर लिया और पहाड़ी से टक्कर मार दी। चालक का सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया।

इस बस में 45 के करीब यात्री सवार थे। हालांकि बस को थोड़ा बहुत नुकसान जरूर हुआ है। हादसे की सूचना मिलते ही निगम के बिलासपुर (Bilaspur) में कार्यरत क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार शर्मा तत्काल मौके पर पहुंच गए और स्थिति का जायजा लेने के बाद बस को वर्कशॉप पहुंचाया गया, जहां मैकेनिकल फाल्ट (Mechanical Fault) को दुरुस्त किया गया। उधर, क्षेत्रीय प्रबंधक पवन कुमार शर्मा ने बतााय कि 2017 मॉडल की नई बस है, लेकिन किसी तकनीकी खराबी के कारण बस में ब्रेक कम लगी।

चालक ने स्थिति का भांपते हुए बस को पहाड़ी की ओर मोड़ दिया और बड़ा हादसा टल गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं और बस को वर्कशॉप में पहुंचाया गया जहां मैकेनिकल फाल्ट को ठीक कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह बस दिल्ली मरोत्तन रूट पर आई थी जिसे बंदला रूट पर भेजा गया था। वैसे बस की कंडीशन बिल्कुल सही है।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है