Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

परिवहन निगम में दूर होगी Drivers की कमी

परिवहन निगम में दूर होगी Drivers की कमी

- Advertisement -

HRTC Department: शिमला। हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) में अब चालकों की कमी नहीं रहेगी। निगम में चालकों के 574 पदों को जल्द भरा जाएगा। इन पदों में चालकों के बैकलॉग को भी भरा जाएगा। इससे निगम की डिपुओं में खड़ी बसों को चालक मिल जाएंगे, लेकिन अभी भी निगम के पास बड़ी समस्या परिचालकों की है। इनका मामला अदालत में होने से कारण इनकी भर्ती प्रक्रिया प्रभावित हुई है।

HRTC Department: विभाग में भरे जाएंगे चालकों के 574 पद

HRTC: HRTC में चालकों के 574 पद भरे जाने हैं और इनमें से निगम में 194 पद बैकलॉग से भरे जाएंगे। इनमें सामान्य श्रेणी के 304, अनुसूचित जाति के 123, अनुसूचित जनजाति के 33 और ओबीसी श्रेणी से 114 पदों को भरा जाएगा। इनमें बैकलॉग के पद भी शामिल हैं।परिवहन निगम इन पदों को अनुबंध पर भरेगा और इस पदों को निगम ने विज्ञापित भी कर दिया है। निगम ने चालकों के पदों के लिए आवेदन करने को अंतिम तिथि 25 मई रखी है और जनजातीय इलाकों के लिए यह तारीख 7 जून रखी है। परिवहन निगम में इस वक्त 3200 बसों से अधिक का बेड़ा है, लेकिन निगम में चालकों की कमी है। कमी परिचालकों की भी है, लेकिन इसके लिए अस्थाई व्यवस्था की गई है।

कोर्ट में मामला होने के कारण नहीं हो रही परिचालकों की भर्ती

निगम में कौशल विकास भत्ते के तहत परिचालक की दी जा रही ट्रेनिंग करने वाले युवाओं को काम चलाऊ व्यवस्था में रखा गया है। ऐसा परिचालकों के मामले को कोर्ट में जाने के कारण हुआ है। कोर्ट में मामला होने के कारण निगम परिचालकों की भर्ती नहीं कर पा रही है।

कौशल विकास भत्ते के तहत प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके परिचालकों ने भी उन्हें निगम में स्थाई तैनाती देने की मांग की थी है, लेकिन इसमें भी कुछ नहीं हो पा रहा है। इसका कारण मामले का कोर्ट में होना है। बहरहाल अब निगम चालकों की कमी को दूर करने जा रहा है। निगम ने इन पदों को अनुबंध पर भरा जाएगा और निगम ने इसके लिए पात्र चालकों को आवेदन करने को कहा है।

निगम के एमडी की तरफ से विज्ञापन जारी किया गया है। इसके मुताबिक चालक भर्ती होने वाले उम्मीदवार को कम से कम तीन वर्ष का सार्वजनिक सेवा वाहन को चलाने का अनुभव होना अनिवार्य है। इसके अलावा उसकी अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। इच्छुक उम्मीदवार को 200 रूपए का ड्राफ्ट भी आवेदन पत्र के साथ लगाना होगा और आवेदन निगम के मंडलीय और क्षेत्रीय कार्यालय में जमा करवाने होंगे।

जाम की समस्या से निपटना है, तो वन-वे हों ग्रामीण क्षेत्रों के छोटे मार्ग

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है