Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

नशे में धुत्त होकर घूम रहे teacher, लड़कियां असुरक्षित

नशे में धुत्त होकर घूम रहे teacher, लड़कियां असुरक्षित

- Advertisement -

Drunken teacher: धर्मशाला। जिला कांगड़ा के जिला स्तरीय स्काउट एंड गाइड शिविर में बच्चे भगवान भरोसे आए हुए हैं। हालत यह है कि कक्षा 6 से 10 तक के 796 लड़के लड़कियां इस तीन दिवसीय शिविर में भाग लेने आये हैं और इनका जिम्मा करीब 120 अध्यापकों पर है। लेकिन इन अध्यापकों में से कुछ नशे में धुत्त होकर स्कूल परिसर में घूम रहे हैं। ऐसे हालात में इन बच्चों और खासकर बच्चियों की सुरक्षा किसके हवाले होगी, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।

Drunken teacher: मामले की लीपापोती में लगे रहे प्रबंधक

इस बारे में जब कैंप प्रबंधकों से बात की गई तो उनके जवाब और भी हैरान करने वाले थे। जिस किसी से भी बात करनी चाही, वही मानो इस मामले की लीपापोती में लग गया और जैसे तैसे मामला खत्म करने का जुगाड़ करने लग पड़ा। इस बारे में जब स्काउट एन्ड गाइड कैंप की एक अधिकारी नीरज मिन्हास से बात की तो वह भी इस मामले में कुछ कार्रवाई करने की बजाए मामले को शांत करने में जुट गईं और उनके सहयोगी स्टाफ के कुछ सदस्य तो बदतमीजी पर भी उतर आए।

उनका कहना था कि इतने बड़े आयोजन में दो चार लोगों ने शराब पी भी ली तो क्या फर्क पड़ता है। जब उनसे यह पूछा गया कि ऐसे दो चार शराबी अध्यापक कोई गलत हरकत करते हैं तो उसका जिम्मेदार कौन होगा इस मामले पर सब मौन हो गए। आधे घंटे तक कोई भी उस भवन की तरफ गया तक नहीं जहां शराब पिये हुए अध्यापक घुसे हुए थे। बार बार जांच करने का आग्रह करने के बाद भी उस भवन में जाने को कोई जिम्मेदार अधिकारी तैयार ही नहीं हुआ और मामले को दबाने का प्रयास करने में ही जोर लगाते रहे।

सुबह करेंगे कार्रवाई 

इस बारे में उच्च शिक्षा उपनिदेशक जिला कांगड़ा केके गुप्ता से बात की गई तो उनका रवैया भी मामले की तह तक जाने का नहीं लगा। उनका कहना था कि सुबह होने पर मामले की जांच की जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस सब में एक सवाल सिर्फ सवाल बनकर ही रह जाता है कि आखिर जिन अभिभावकों ने अपने मासूम बच्चों को अध्यापकांे के भरोसे भेजा है उन बच्चों की सुरक्षा का जिम्मेदार आखिर है कौन?

Rescue दल ने रास्ता भटके Trackers को सुरक्षित निकाला

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है