×

स्वां नदी में अवैध खनन रोकने दल-बल के साथ फिर पहुंचे डीएसपी हरोली

स्वां नदी में अवैध खनन रोकने दल-बल के साथ फिर पहुंचे डीएसपी हरोली

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल पंजाब सीमा पर संतोषगढ़ में स्वां नदी में अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए ऊना पुलिस ने कमर कस ली है। डीएसपी हरोली धनराज सिंह ने पुलिस के 50 जवानों के भारी दलबल के साथ संतोषगढ़ की स्वां नदी में दबिश दी। डीएसपी पुलिस जवानों के साथ स्वां नदी में डटे रहे और सर्च लाइट्स के जरिये आसपास के एरिया में पूरी नजर बनाए रखी।


यह भी पढ़ें:हम नहीं सुधरेंगेः रामपुर से जांओ जाने वाली बस की छत पर सवारियां

लेकिन इस दौरान स्वां नदी में पुलिस को अवैध खनन की कोई गतिविधि नजर नहीं आई। जबकि कुछ दिन पहले इसी स्थान पर कार्रवाई करने गई हिमाचल पुलिस की टीम और पंजाब पुलिस व खनन माफिया के बीच विवाद हुआ था।

9 जुलाई को संतोषगढ़ की स्वां नदी में पंजाब से सटे एरिया में पुलिस टीम ने रेड डाली थी। इस बीच पुलिस ने डीएसपी धनराज सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए रेत बजरी से भरे एक टिप्पर को जब्त कर लिया था। इसके बाद पुलिस टीम की नजर स्वां नदी में अवैध खनन कर रहे माफिया पर पड़ी। पुलिस ने स्वां नदी में पहंुच कर अवैध खनन में लगी पोकलेन और टिपरों का पीछा किया, लेकिन खनन माफिया के लोग वहां से भाग गए थे।

यह भी पढ़ें: कांशीवाला में गिरा टमाटर से लदा ट्रक, चालक गंभीर

जो कुछ देर बाद तेजधार हथियारों से लैस होकर अवैध खनन करने पहुंच गए थे। जिन्होंने डीएसपी धनराज सिंह के नेतृत्व में गई पुलिस टीम को तलवारों और गंडासों से धमकाया था। साथ ही पंजाब पुलिस के लोगों ने खनन माफिया का समर्थन किया था। जो सरकारी गाड़ी में स्वां नदी में आए थे। जिस पर पुलिस टीम को वापिस लौटना पड़ा था।

बाद में एसपी दिवाकर शर्मा ने मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए इसे पंजाब पुलिस के आला अधिकारियों से उठाकर अपनी आपत्ति दर्ज करवाई थी। तीन दिन पहले एसपी ने पुलिस फोर्स के साथ स्वां नदी में उस जगह का भी विजिट किया, जहां खनन माफिया और पंजाब पुलिस ने डीएसपी के नेतृत्व में गई पुलिस टीम को धमकाया था। एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने कहा कि अवैध खनन को सख्ती से रोका जाएगा। जो लोग अवैध खनन की गतिविधियों पकड़े जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है