Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

दलित भेदभाव मामलाः डीएसपी लखनपाल ने मौके पर जाकर तैयार किया स्पॉट मैप

दलित भेदभाव मामलाः डीएसपी लखनपाल ने मौके पर जाकर तैयार किया स्पॉट मैप

- Advertisement -

मंडी। जिला के गोहर उपमंडल में दलित द्वारा देव प्रतिमा को छूने के बाद हुई मारपीट के मामले की डीएसपी हेडक्वार्टर हितेश लखनपाल ने जांच शुरू कर दी है।शनिवार देर शाम को डीएसपी हितेश लखनपाल दसोट गांव में उस स्थान पर पहुंचे जहां पर यह सारी घटना घटी थी। इस दौरान शिकायतकर्ता जालपू राम सहित अन्य स्थानीय लोग और उस घर के लोग भी मौजूद रहे जिनके घर में यह घटना घटी है। डीएसपी ने जालपू राम द्वारा बताए गए स्थान के आधार पर स्पॉट मैप तैयार किया है और स्थानीय लोगों से भी मामले को लेकर पूछताछ की है।


लोगों को थाने में बुलाया जाएगा पूछताछ के लिए

3 सितंबर को जालपू राम अपने बेटी के घर से वापस लौटते समय अपनी बहन के घर जा रहा था। इसी दौरान दसोट गांव में एक स्वर्ण जाति के घर पर गूगा देवता की प्रतिमा को रखा हुआ था। जालपू राम ने शराब के नशे में देवता की प्रतिमा को छूकर आशीर्वाद ले लिया। इसके बाद स्वर्ण जाति के लोगों ने जालपू राम की पिटाई कर डाली और देवता की शुद्धिकरण के लिए बकरा मांगा था। हालांकि बाद में जालपू राम को उसकी बहन के घर भी छोड़ आए थे। इस घटना के बारे में जब एनजीओ को पता चला तो उन्होंने जालपू राम को डीएसपी हेडक्टवार्टर हितेश लखनपाल के पास पहुंचाया और एससी एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया। अब डीएसपी ने इसपर मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।


पुष्टि करते हुए डीएसपी हितेश लखनपाल ने बताया कि उन्होंने घटनास्थल पर जाकर स्पॉट मैप बनवा दिया है और स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की है। वहीं जिन लोगों ने मारपीट की है उन्हें जल्द ही बयान दर्ज करवाने के लिए गोहर थाना में बुलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि नियमों के तहत मामले की जांच की जा रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है