Covid-19 Update

59,065
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

हिमाचल में लॉजिस्टिक पार्क और ड्राई पोर्ट बनाएगी दुबई की कंपनी, एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

हिमाचल में लॉजिस्टिक पार्क और ड्राई पोर्ट बनाएगी दुबई की कंपनी, एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) को भारत का एक प्रमुख निवेश गंतव्य बनाने के उद्देश्य से दुबई गए सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने वहां पर बिजनेस लीडर्ज फोरम के प्रमुख बिजनेस लीडर्ज को सम्बोधित किया। इस दौरान दुबई (Dubai) की मशहूर कंपनी शाराफ समूह और हिमाचल सरकार के बीच लॉजिस्टिक पार्क, ड्राई पोर्ट (logistic park and dry port) तथा सहायक अधोसंरचना में निवेश अवसरों को ढूंढने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर (MOU Signed) हुए। बता दें कि सीएम जयराम हिमाचल सरकार, भारतीय उच्चायोग, यूएई में कांउसलेट जनरल और कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज (सीआईआई) हिमाचल प्रदेश द्वारा आयोजित होने वाले ‘रोड शो’ के लिए यू.ए.ई. के चार दिवसीय दौरे पर दुबई में हैं।

 

यह भी पढ़ें: किन्नौर: शूटिंग के दौरान रोमांटिक अंदाज में नजर आए कार्तिक-सारा, हिमाचली लुक वायरल

इस दौरान सीएम ने कहा कि राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए औद्योगिक नीति के माध्यम से आकर्षक प्रोत्साहन प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हिमाचल को निवेश के लिए और अधिक आकर्षक एवं उद्योग मित्र बनाने के लिए अपनी नीतियों में सुधार कर रहा है। उन्होंने कहा कि पर्यटन लॉजिस्टिक्स, अरोमा हाउसिंग और रियल एस्टेट, आई.टी एवं इलैक्ट्रॉनिक्स जैसे क्षेत्रों के भी नीतियां बना रहा है। राज्य सरकार का ध्येय हिमाचल प्रदेश को भारत का एक प्रमुख निवेश गंतव्य बनाना है। उन्होंने कहा कि राज्य सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उपक्रमों के विकास के लिए व्यापार सांझेदारियों पर विशेष बल दे रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में व्यापार में सुगमता को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक कदम उठा रही है, जो राज्य को भारत सरकार द्वारा दी गई बेहतर रैंकिंग से ज़ाहिर होती है। उन्होंने कहा कि हिमाचल व्यापार में सुगमता सुधारों के लिए राष्ट्र में अब शीर्ष राज्यों में आता है।

 

यह भी पढ़ें: बंजार हादसा: प्रशासन की कड़ाई पड़ी छात्रों पर भारी, बस स्टैंड पर रोईं स्कूली छात्राएं 

सीएम ने मौके पर बिजनेस लीडर्ज फोरम के सदस्यों को धर्मशाला में आयोजित की जाने वाली ग्लोबल इंवेस्टर मीट में भाग लेने और व्यापार एवं सहयोग के अवसरों को खोजने के लिए निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा कि एक बार हिमाचल आएंगे, तो हमें विश्वास है कि आपका यहां से जाने का मन नहीं करेगा तथा हिमाचल इस प्रकार की सुविधा एवं अवसर प्रदान करता है।

 

वहीं उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में भारतीय उद्यमियों की सराहना की, जिन्होंने यू.ए.ई. को वैश्विक व्यापार गंतव्य बना दिया है। उन्होंने इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा देश एवं विदेश में व्यापार समुदाय तक पहुंचने के लिए उठाए गए कदमों की सराहना की। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में व्यापार अनुकूल वातावरण बनाया गया है। उन्होंने निवेशक समुदाय से राज्य में निवेश करने का आह्वान किया।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है