Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

सारा देश ‘Unlock’ हो रहा, लेकिन पश्चिम बंगाल और मिजोरम ने Lockdown बढ़ा दिया

सारा देश ‘Unlock’ हो रहा, लेकिन पश्चिम बंगाल और मिजोरम ने Lockdown बढ़ा दिया

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना (Coronavirus) के कारण देशभर में लॉकडाउन लागू हुआ। बच्चों के स्कूल से लेकर शॉपिंग मॉल, एयरपोर्ट और सभी दफ्तर बंद कर दिए गए। लॉकडाउन (Lockdown in india) के चार चरण के बाद ‘अनलॉक-1’ में लगभग सभी राज्यों ने सबकुछ खोलने की शुरुआत कर दी है। इस बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) और मिजोरम (Mizoram) ने लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने का फैसला किया है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण जहां पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाया है तो मिजोरम ने दो सप्‍ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया है।

मिजोरम में क्वारंटाइन की अवधि 14 दिन से बढ़ाकर 21 दिन हुई

मिजोरम के सीएम जोरामथांगा की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्य की मौजूदा की स्थिति को देखते हुए पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। मिजोरम सरकार ने कहा है कि बैठक में मौजूदा स्थिति को देखते हुए 9 जून 2020 से दो सप्ताह से के लिए लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है। लॉकडाउन को लेकर दिशानिर्देशों की सूची जल्द ही जारी की जाएगी। इसके अलावा राज्य सरकार ने राज्य में क्वारंटाइन की अवधि को 14 दिन से बढ़ाकर 21 दिन कर दिया गया है। बता दें कि राज्य में कोरोना के सिर्फ 34 केस सामने आए हैं फिर भी एहतियात के तौर पर राज्य में लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है।


यह भी पढ़ें: Update: हिमाचल में आज कितने पॉजिटिव मामले, कितने लोग हुए ठीक

पश्चिम बंगाल में जारी कोरोना वायरस का कहर, आंकड़ा 8 हजार के पार

वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हमने पश्चिम बंगाल में 30 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 8,187 तक पहुंच गए है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार इन मामलों में 3,303 ठीक हो गए हैं और 396 की मौत हो गई है। राज्य में रिपोर्ट किए गए कुल 8187 मामलों में से कोलकाता में कोविड-19 मामलों की संख्या सबसे अधिक है। यहां 184 केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही हावड़ा में 79, उत्तर 24 परगना में 46, पूर्व मेदिनीपुर में 21 और हुगली में 12 मामले सामने आए हैं। पश्चिम बंगाल में भी प्रवासी मजदूरों के आने के बाद कोरेाना के मामले तेजी से बढ़े हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है