Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

सरकार तो पुल बनाती नहीं, इस गांव के लोग हर साल खुद बनाते हैं पुल

सरकार तो पुल बनाती नहीं, इस गांव के लोग हर साल खुद बनाते हैं पुल

- Advertisement -

पालमपुर। मजबूत हौसला और समाज के लिये कुछ कर गुजरने का जुनून हो तो बड़ी से बड़ी रुकावट दूर की जा सकती है। इस कहावत को सुलह विधानसभा क्षेत्र के घरथू-कोना गांव के लोगों ने सही साबित कर दिखाया है। सरकारों की लगातार अनदेखी के बाद ग्रामीणों ने खुद ही न्यूगल नदी पर 20 मीटर लंबा लोहे और लकड़ी का पुल (bridge) बनाकर तैयार कर दिया हैं। जिससे अब वह एक घंटे की दूरी महज 10 मिनट में तय कर लेते हैं।

घरथू-कोना गांव के बाशिंदे काफी वर्षों से न्यूगल नदी पर स्थायी पुल की मांग कर रहे थे, लेकिन वोट लेने के बाद नेताओं ने कभी पलट कर ध्यान नहीं दिया। मजबूरन ग्रामीणों ने खुद ही पुल बनाने की ठान ली। हर साल इस पुल को बनाने में लगभग 25 से 30 हजार रुपये का खर्च आ जाता है। लेकिन यह पुल कुछ ही महीनों तक सुविधा देता हैं क्योंकि बरसात के दिनों में यह पुल बह जाता हैं। जिस कारण अक्सर ग्रामीणों को बस पकड़ने के लिए बस स्टॉप तक जाने के लिए 5 किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ता है, जो पुल की वजह से मात्र आधा किलोमीटर रह जाता हैं।

स्थानीय लोगों के मुताबिक कोना-घरथूं की जनता की इस परेशानी को समझते हुए पूर्व विधायक जगजीवन पाल तत्कालीन सीएम वीरभद्र सिंह से प्राथमिकता के आधार पर लोक निर्माण विभाग के बजट 2015-2016 में शामिल किया गया था।। कांग्रेस की सरकार बदलने के बाद इस महत्वपूर्ण कार्य को रोक दिया गया। कार्य को रोकने के पीछे क्या कारण था इसकी जानकारी नहीं है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर समय रहते इस पुल को नहीं बनाया गया तो आगामी चुनावों में इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है