×

#Mumbai में ग्रिड फेल : कई घंटे गुल रही बिजली, 2 घंटे बाद चली Local Train

अभिनेता बच्चन ने ट्वीट कर लोगों को दी शांत रहने की सलाह

#Mumbai में ग्रिड फेल : कई घंटे गुल रही बिजली, 2 घंटे बाद चली Local Train

- Advertisement -

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में सुबह-सवेरे पावर ग्रिड फेल (Power grid failure) होने की वजह से कई घंटे तक सभी काम ठप रहे। धीरे-धीरे अब कई जगह पर बिजली आपूर्ति शुरू हो गई है। पूरा अमला सप्लाई ठीक करने में जुटा है। बिजली गुल होने का असर लोकल ट्रेन सेवा पर भी पड़ा। तीनों लाइनों पर लोकल सेवा बंद कर दी गई थी। दो घंटे बंद रहने के बाद अब लोकल ट्रेनें चलीं।


 

मध्य रेलवे सीपीआरओ के अनुसार, “हार्बर लाइन पर CSMT-पनवेल के बीच ट्रेनें फिर से शुरु हो गई हैं। हम CSMT- कल्याण, CSMT- कर्जत / कसारा के बीच सेवाओं को बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं। मुंबई से लंबी दूरी की ट्रेनों को पुनर्निर्धारित किया गया, और आने वाली ट्रेनों को इंटरचेंज पॉइंट्स पर विनियमित किया गया। मुंबई सेंट्रल मेन लाइन ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गई है।”

 

 

बीएमसी ने जारी किए इमरजेंसी नंबर

मुंबई के कई इलाकों में गोरेगाँव, अंधेरी, सयान, प्रभादेवी और ठाणे के भी कई इलाको में बिजली बंद रही। करीब 50-60% मुंबई में बिजली नहीं थी। दरअसल , ग्रिड फेल होने के कारण सोमवार सुबह 10 बजे पूरे मुंबई शहर की बिजली गुल हो गई थी। राज्य सरकार ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। बीएमसी (BMC) ने इमरजेंसी नंबर भी जारी किए हैं। बीएमसी ने कहा है कि मुंबईकरों को अगर बिजली जाने से चलते कोई समस्या आती है तो इन इमरजेंसी नंबरों 022-22694727, 022-226947725, 022-22704403 पर कॉल किया जा सकता है। जो ग्रिड फेल हुआ है वो मुंबई के ठाणे के कलवा इलाके में है, मरम्मत के दौरान ग्रिड फेल हुआ।

मुंबई में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनी टाटा पॉवर ने खेद जताते हुए बयान जारी किया। टाटा पॉवर ने बयान में कहा, ”ग्रिड फेल होने से चर्चगेट से बोरीविली के बीच बंद हो गई है। जल्द ही इसे ठीक कर लिया जाएगा। ग्राहकों से अनुरोध है कि सहयोग करें। मायानगरी में बिजली गुल होने को लेकर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि शांत रहो सब ठीक हो जाएगा। वहीं इस पर राजनीति भी शुरू हो गई । बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने सरकार पर बिजलीकर्मियों को वेतन नहीं देने का आरोप लगाया । बिजली गुल होने की वजह से हाईकोर्ट में सुनवाई भी रुक गई।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है