Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

हमीरपुर में दूसरे वर्ष भी नहीं जलेगा रावण, फीकी रहेगी दशहरे की धूम

हमीरपुर में दूसरे वर्ष भी नहीं जलेगा रावण, फीकी रहेगी दशहरे की धूम

- Advertisement -

हमीरपुर। हाईकोर्ट के निर्णय के चलते इस बार भी हमीरपुर (Hamirpur) में दशहरा उत्सव ( Dussehra festival) नहीं मनाया जाएगा। शहर के लोगों को दशहरा देखने के लिए शहर से दूर समताना, सुजानपुर या नादौन का रूख करना पड़ेगा। हमीरपुर नगर में दशहरा उत्सव न होने से लोगों की आस्था को भी ठेस पहुंची है। लोगों में इसके प्रति गहरा रोष व्याप्त है। बता दें कि हाईकोर्ट (High court) के निर्णय के अनुसार शैक्षणिक संस्थानों के खेल मैदान में अन्य गतिविधियों पर पूर्णतया रोक लगाई है, जिस कारण इस बार भी लगातार दूसरे वर्ष दशहरा पर्व के कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो पाएगा।

यह भी पढ़ें :- कुल्लू दशहराः 1661 पुलिस व होमगार्ड के जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

 



इससे पहले हर साल दशहरा उत्सव सीनियर सेकेंडरी बाल स्कूल के खेल मैदान में धूमधाम से मनाया जाता रहा है और रावण, कुंभकर्ण एवं मेघनाथ के पुतले भी जलते रहे। लेकिन पिछले दो साल से हमीरपुर नगर में दशहरा के मौके पर पुतले का दहन नहीं किए जाने से दशहरा पर्व की रौनक फीकी हो रही है। ऐसा पिछले 15 वर्ष के इतिहास में लगातार दूसरी बार हो रहा है। इस बार हाईकोर्ट से केवल रामलीला के लिए ही स्कूल ग्राउंड का एक कोना प्रयोग करने की अनुमति मिल पाई है।

इस बारे में नगर परिषद हमीरपुर के उपाध्यक्ष तथा दशहरा मेला आयोजन कमेटी के प्रमुख कर्णधार रहे दीप कुमार बजाज का कहना है कि नगर में व्यापारी एवं शहरवासी मिलकर पिछले 15 वर्षों से लगातार दशहरा उत्सव एवं पुतला दहन करते आए हैं। उन्होंने कहा कि दो वर्षों से यह परंपरा टूटी है। उन्होंने कहा कि नगरवासियों को इस परंपरा को चलाने के लिए आगे आना चाहिए, ताकि नयी पीढ़ी का रुझान हिंदू संस्कारों, पर्वों एवं त्योहारों को मनाने के प्रति बरक़रार रहे।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है