Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

कामयाबीः डॉ सुभाष मंगलेट दिल्ली में सम्मानित

कामयाबीः डॉ सुभाष मंगलेट दिल्ली में सम्मानित

- Advertisement -

E-national agricultural market program : नई दिल्ली। ई-राष्ट्रीय कृषि बाजार कार्यक्रम को प्रदेश भर में सफलतापूर्वक शुरू करने के लिए प्रदेश कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष तथा राष्ट्रीय विपणन परिषद के अध्यक्ष डॉ सुभाष मंगलेट को दिल्ली में सम्मान मिला है। देश की राजधानी में आयोजित राष्ट्रीय कृषि सम्मेलन के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने डॉ मंगलेट के साथ-साथ डॉ एचएस बवेजा को सम्मानित किया। इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 14 अप्रैल, 2016 को आरंभ की इस योजना को सफलतापूर्वक संचालित किया है, जिसका श्रेय सीएम वीरभद्र सिंह को जाता है।

ई-राष्ट्रीय कृषि बाजार कार्यक्रम की सफलता पर मिली शाबाशी

उन्होंने कार्यक्रम को प्रदेश की विभिन्न मंडियों में आरंभ करने पर प्रदेश सरकार को सहयोग के लिए बधाई भी दी।उन्होंने कहा कि भारत में सोलन सब्जी मंडी ऐसी पहली सब्जी मंडी है जिसे इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है और जुलाई, 2017 तक प्रदेश की सभी सब्जी मंडियों को ऑनलाइन पोर्टल से जोड़ दिया जाएगा। डॉ मंगलेट और डॉ बवेजा ने इस सम्मान का श्रेय सीएम वीरभद्र सिंह को दिया। उन्होंने कहा कि सीएम के नेतृत्व एवं कुशल मार्गदर्शन में ही यह संभव हो पाया है। सीएम वीरभद्र सिंह ने कुछ माह पहले ई-रिटेल पोर्टल का भी शुभारंभ किया था।


प्रदेश सरकार का बहुमूल्य योगदान

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सोलन एवं ढली सब्जी मंडी को पायलट प्रोजेक्ट के लिए चयनित किया गया है तथा मंडियों में मूलभूत सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा है। सोलन सब्जी मंडी द्वारा ई-नाम को प्रमुखता से चलाया गया तथा इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रदेश सरकार का बहुमूल्य योगदान रहा। डॉ मंगलेट ने राष्ट्रीय स्तर पर कृषि विपणन पर अपने सुझाव रखे तथा केंद्रीय कृषि मंत्री से भी इस बारे में विचार-विमर्श किया। सम्मेलन में कृषि राज्य मंत्री एमएस आहलूवालिया, कृषि सचिव भारत सरकार एसएस सुदर्शन के अलावा विभिन्न राज्यों से आए प्रतिनिधि तथा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Adventure Sports का लुत्फ, इंद्रुनाग की पहाड़ियों में जिप लाइन

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है