Covid-19 Update

2,27,093
मामले (हिमाचल)
2,22,422
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,580,832
मामले (भारत)
262,061,063
मामले (दुनिया)

गुड न्यूजः सरसों का तेल समेत सभी खाने के तेल हुए सस्ते, जानें क्या है नए दाम

अडाणी विल्मर और रुचि सोया इंडस्ट्रीज समेत प्रमुख खाद्य तेल कंपनियों ने थोक कीमतों में की 4-7 रुपये प्रति लीटर की कटौती

गुड न्यूजः सरसों का तेल समेत सभी खाने के तेल हुए सस्ते, जानें क्या है नए दाम

- Advertisement -

नई दिल्ली। दीपों के त्योहार दिवाली पर अडाणी विल्मर और रुचि सोया इंडस्ट्रीज समेत प्रमुख खाद्य तेल कंपनियों की तरफ से जनता को तोहफा दिया गया है। त्योहारी मौसम में लोगों को राहत देते हुए इन इंडस्ट्रीज और खाद्य तेल कंपनियों ने थोक कीमतों में 4 से 7 रुपये प्रति लीटर की कटौती की है।

यह भी पढ़ें:नरक चतुर्दशी पर दीपदान करने का क्या है महत्व, पढ़े यहां

इस विषय पर जानकारी देते हुए उद्योग निकाय सॉल्वेंट एक्सट्रैक्टर्स एसोसिएशन (SEA) के अध्यक्ष अतुल चतुर्वेदी ने कहा कि उद्योग से प्रतिक्रिया बहुत उत्साहजनक है। इससे पहले भी थोक कीमतों में 4,000-7,000 रुपये प्रति टन (4-7 रुपये प्रति लीटर) की कमी कर चुके हैं और बाकी कंपनियां भी खाद्य तेल की कीमतों में कमी करने जा रही हैं। उन्होंने बताया कि बाकी और कंपनियां भी जल्दी ही इस तरह का कदम उठा सकती हैं। एसईए ने बताया कि खाद्य तेलों की थोक दरों में कमी करने वाली कंपनियों में मोदी नैचुरल्स (दिल्ली), जेमिनी एडिबल्स एंड फैट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (हैदराबाद), गोकुल रिफॉइल्स एंड सॉल्वेंट लिमिटेड (सिद्धपुर), एनके प्रोटींस प्राइवेट लिमिटेड (अहमदाबाद) और विजय सॉल्वेक्स लिमिटेड (अलवर) गोकुल एग्रो रिसोर्सेज लिमिटेड शामिल हैं। अध्यक्ष ने त्यौहारों के दौरान उपभोक्ताओं को अधिक कीमतों से राहत देने के लिए ऐसा करने की अपील की गई तभी इन कंपनियों ने थोक कीमतों में कमी की है।

यह भी पढ़ें:रिकॉर्ड 9 लाख दीयों से जगमगाएगी रामनगरी, ‘दीपोत्सव के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

एसईए के अध्यक्ष चतुर्वेदी ने बताया कि इस साल घरेलू सोयाबीन और मूंगफली की फसल में तेजी दिख रही है, जबकि सरसों की बिजाई की शुरुआती रिपोर्ट बहुत अच्छी है और भरपूर रैपसीड फसल होने की उम्मीद है। जिसके चलते आगे भी तेल की कीमत घटाने की उम्मीद जताई जा सकती है। उन्होंने कहा कि विश्व खाद्य तेल आपूर्ति की स्थिति में भी सुधार हो रहा है जिससे अंतरराष्ट्रीय कीमतों में और गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है