Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

Nurpur हादसे के बाद जागा Education Department, सभी Private Schools को जारी की हिदायतें

Nurpur हादसे के बाद जागा Education Department, सभी Private Schools को जारी की हिदायतें

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा/ शिमला। कांगड़ा जिला के Nurpur School Bus Accident के बाद State Govt और Education Department हरकत में आया है। ऐसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए Education Department ने सभी Private Schools को हिदायतें जारी की हैं। स्कूली बच्चे सुरक्षित पहुंचे, इसके मद्देनजर विभाग ने आज कई अहम निर्देश जारी किए हैं।

Education Department ने सभी Private Schools के प्रिंसिपलों और हैडमास्टरों को आदेश दिए हैं कि जब भी स्कूल प्रबंधन School Bus के लिए Driver रखने से पहले उसका License और उसकी ड्राइविंग कैसी है यह सुनिशिचत करें। साथ ही यह भी देखा जाए कि क्या चालक का License वैध है या नहीं। विभाग ने निर्देश दिया है कि स्कूल प्रबंधन जब School के छोटे बच्चों को गाड़ी में चढ़ाएं, तो उस दौरान सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान इस बात का खास ध्यान रहे कि वहां पर ज्यादा ट्रैफिक न हो।

गौर हो कि राज्य में Private Schools में अभी भी School Bus और टैक्सियों में छात्रों को ठूंस-ठूंस कर भरा जाता है। इतने बड़े हादसे के बाद आज शिमला में पुलिस भी हरकत में आई और कई टैक्सियों के चालान काटे। उधर, शिक्षा विभाग के उच्चतर शिक्षा निदेशक डॉ. अमर देव ने आज अधिसूचना जारी कर सभी Private Schools से सुरक्षा को लेकर उठाए कदमों के संबंध में रिपोर्ट भी मांगी है।

विभाग ने स्कूल प्रबंधन को आदेश दिए हैं कि वे स्कूलों में की गई बसों की व्यवस्था और इसके अलावा विद्यार्थियों को स्कूल से घर तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए क्या व्यवस्था की है इसकी रिपोर्ट जल्द विभाग को दे। उन्होंने लापरवाही बरतने वाले स्कूल प्रबंंधनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात भी कही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है