Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

Dalip Singh Negi से छीना OSD का पद, विक्रमबाग School का Principal लगाया 

Dalip Singh Negi से छीना OSD का पद, विक्रमबाग School का Principal लगाया 

- Advertisement -

नाहन। जिला Sirmaur में Education के सुधार व अपने कड़क निर्णयों के लिए अपनी अलग ही पहचान रखने वाले Dalip Singh Negi से OSD का पदभार भी छीन लिया गया है। हाल ही में Education Department ने अधिसूचना जारी कर उन्हें OSD (एलीमेंट्री) से हटाकर विक्रमबाग School का Principal लगाया है। इससे पहले Dalip Singh Negi कार्यवाहक शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक का पदभार भी देख रहे थे। लेकिन, सत्ता परिवर्तन के साथ ही Dalip Singh Negi को बेहतरीन कार्यों के लिए प्रमोशन की बजाय डिमोशन ही हाथ लगी।
बता दें कि Dalip Singh Negi ने कार्यवाहक शिक्षा उपनिदेशक के पद पर रहते हुए न केवल शिक्षा में गुणात्मक सुधार किए। बल्कि, कई कड़े डिसिजन भी लिए। उनके द्वारा लिए गए कड़े फैसलों का असर आज भी साफ देखा जा सकता है। लेकिन, उनका कामकाज कुछ कर्मचारियों को हजम नहीं हुआ। उनके कामकाज को लेकर राजनीति ऐसी हावी हुई कि पहले नेगी को कार्यवाहक शिक्षा उपनिदेशक के पद से बाहर का रास्ता दिखाया। अब OSD का पद भी छीन लिया है। Govt ने भले ही ट्रांसफर पर रोक लगाई है, मगर इसके बावजूद भी ट्रांसफर हो रही हैं। Education Department में एक के बाद एक फेरबदल किए जा रहे हैं। Dalip Singh Negi को OSD व कार्यवाहक शिक्षा उपनिदेशक के पद पर सवा साल ही हुआ था। इससे पहले ही उनकी शक्तियां छीनकर उन्हें Principal के पद पर तैनाती मिली। 

ये हैं खास उपलब्धियां…

उल्लेखनीय है कि कामकाज में तेजतर्रार, कर्तव्यनिष्ठ व ईमानदार छवि केDalip Singh Negi एक ऐसे अधिकारी रहे जिन्होंने अपने डिप्टी डायरेक्टर के कार्यकाल में लंबित पड़ी कई फाइलों को सुलझाया। लंबे समय से रोजगार की बाट जोह रहे शिक्षकों के लिए उन्होंने रोजगार के रास्ते खोले। उन्होंने 200 से अधिक रिक्त पड़े पदों पर बैचवाइज भर्तियां करवाकर पुरानी फाइलों से धूल हटाई। उन्होंने जिला के दुर्गम स्कूलों का निरीक्षण कर उनके लिए मूलभूत सुविधाएं जुटाईं। समय पर स्कूल न पहुंचने वाले शिक्षकों के खिलाफ उन्होंने कार्रवाई अमल में लाई थी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है