Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

कौन से क्षेत्र TCP से होंगे बाहर, कौन रहेंगे अंदर- उप समिति सरकार को देगी रिपोर्ट

कौन से क्षेत्र TCP से होंगे बाहर, कौन रहेंगे अंदर- उप समिति सरकार को देगी रिपोर्ट

- Advertisement -

शिमला। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज (Suresh Bhardwaj) ने आज शोघी में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग अधिनियम (Town and Country Planning Act) के तहत शोघी व उसके साथ लगती पंचायतों के लोगों के साथ मिलकर इस संबंध में चर्चा की तथा इस संबंध में आ रही समस्याओं के प्रति जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बताया कि टीसीपी (TCP) के लागू होने से विभिन्न ग्रामीण क्षेत्र भी इसमें सम्मिलित हुए हैं, जिससे वहां विकास अथवा लोगों के व्यक्तिगत निर्माण कार्यों को करने के लिए मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसी के दृष्टिगत प्रदेश कैबिनेट द्वारा उप-समिति का गठन किया, जिसके सदस्य अलग-अलग स्थानों पर जाकर लोगों से बातचीत कर इस संबंध में उनकी समस्याएं जानेंगे तथा उसी आधार पर क्षेत्र को टीसीपी में रखने अथवा उससे बाहर करने के प्रति कैबिनेट द्वारा गठित उप-समिति अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी।

यह भी पढ़ें: Big Breaking: दिल्ली से लौटा चालक निकला Corona Positive ,ज्वालामुखी से रखता है ताल्लुक


40 लोगों को सुरक्षा किट प्रदान कर सम्मानित किया

उन्होंने कहा कि शोघी में भी टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के तहत पुराने मकान शोघी बाजार अथवा अन्य पंचायत क्षेत्रों में सम्मिलित है, जिनमें समय के साथ-साथ बदलाव व निर्माण कार्य हुआ है। लोगों ने मांग की है कि अब जो कानून लागू होगा, उसमें पहले जो निर्माण हुआ है उसे वैसे ही रहने दिया जाए तथा भविष्य के लिए नियमों को लागू करें। इस संबंध में आगामी दिनों में और क्या संभावनाएं हो सकती है इस पर भी लोगों के साथ चर्चाएं की। उन्होंने आज शोघी चेकपोस्ट पर कोरोना संक्रमण महामारी के दौरान सेवाएं प्रदान कर रहे पुलिस, स्वास्थ्य कर्मियों सहित लगभग 40 लोगों को सुरक्षा किट (Safety Kit) प्रदान कर सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि हमारे कोरोना योद्धा महामारी के इस दौर में देश के अंदर एक अज्ञात दुश्मन से लड़ कर हमें आंतरिक सुरक्षा करने के लिए दिन-रात प्रयासरत है, जिनको प्रोत्साहन प्रदान करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पुलिस (Police) अपराध को रोकने के साथ-साथ महामारी के इस दौर में सेवाभाव प्रदर्शित कर सुरक्षा प्रदान कर रही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में आठ से नहीं खुलेंगे Hotel, होटलियर्स ने कह दी है बड़ी बात

शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शोघी नाका चौकी प्रदेश में बाहर से आने वाले लोगों की जांच व निगरानी के लिए महत्वपूर्ण प्रदेश द्वार है, जहां इन कोरोना योद्धाओं द्वारा सघन जांच कार्य किया जा रहा है, ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में मदद मिल सके।बैठक के दौरान जिला बीजेपी अध्यक्ष रवि मेहता ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गठित उप-समिति जो विभिन्न क्षेत्रों में जाकर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग की प्रक्रिया के प्रति जनता की आवाज को सरकार तक पहुंचाएगी, जिससे लोगों की समस्याओं का समाधान होगा। उन्होंने सरकार का आभार प्रकट करते हुए शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज का शोघी में लोगों की समस्याओं को जानने के लिए आगमन पर उनका स्वागत व धन्यवाद किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है