×

छेड़छाड़ मामला: शिक्षा मंत्री ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ दिए जांच के आदेश

छेड़छाड़ मामला: शिक्षा मंत्री ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ दिए जांच के आदेश

- Advertisement -

शिमला। रोहड़ू के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ (Molestation) के आरोपी शिक्षक (Teacher) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज (Education Minister Suresh Bhardwaj) ने शिक्षा विभाग को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं साथ ही इसकी रिपोर्ट दो दिन में भेजने को कहा है। विभागीय जांच का जिम्मा जिला शिक्षा उपनिदेशक को सौंपा गया है। वहीं पुलिस ने भी आरोपी शिक्षक के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच तेज कर दी है।


शिक्षा मंत्री ने कहा कि मामला सरकार के संज्ञान में आने के बाद अवार्डी शिक्षक के खिलाफ जांच बिठा दी गई है। उन्होंने विभाग को मामले पर जिला उप शिक्षा निदेशक की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने को कहा है, जो स्कूल में जाकर मामले की जांच करेगी। शिक्षा मंत्री का कहना है कि यदि जांच में शिक्षक दोषी पाया जाता है, तो शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं शिक्षक की धरपकड़ के लिए पुलिस जब उसके घर पहुंची तो आरोपी शिक्षक घर पर नहीं मिला। मामला सामने आने पर आरोपी शिक्षक फरार हो गया है तथा पुलिस उसकी तलाश कर रही है। डीएसपी रोहड़ू सुनील नेगी ने बताया कि पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है तथा शीघ्र ही आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार किया जाएगा।

क्या था मामला

बता दें कि रोहड़ू के एक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्राओं ने शिक्षक पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। नौवीं से लेकर जमा एक कक्षा की आठ छात्राओं ने इस मामले को लेकर स्कूल प्रशासन से शिकायत की थी। स्कूल की यौन उत्पीड़न रोकथाम कमेटी ने मामले की जांच.पड़ताल कर इसकी रिपोर्ट उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक को भेजी थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है