Covid-19 Update

2, 84, 982
मामले (हिमाचल)
2, 80, 760
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,128,786
मामले (भारत)
525,038,134
मामले (दुनिया)

घर के पास स्टेशन ढूंढना छोड़, लाहुल-किन्नौर में सेवाएं देने की चुनौती लें शिक्षक

धर्मशाला में अंतर जिला खेल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बोले शिक्षा मंत्री

घर के पास स्टेशन ढूंढना छोड़, लाहुल-किन्नौर में सेवाएं देने की चुनौती लें शिक्षक

- Advertisement -

धर्मशाला। नौकरी (Job) मिलने के अगले दिन से ही बहुत से शिक्षक घर के नजदीक स्टेशन ढूंढना शुरू कर देते हैं। उनका कहना होता है कि मेरे छोटे-छोटे बच्चे हैं, बूढ़े मांण्बाप हैं। ऐसे हालात का तो हर किसी को सामना करना पड़ता है। इस मानसिकता को छोड़ें। भावी शिक्षकों (Teachers) को हिमाचल के दूरदराज क्षेत्रों किन्नौर, लाहुल-स्पीति और चंबा जैसे क्षेत्रों में सेवाएं देने की चुनौतियां स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए। शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर (Education Minister Govind Thakur) धर्मशाला में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थानों के प्रशिक्षु अध्यापकों की अंतर जिला खेल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कबड्डी (kabaddi) में सिरमौरी ही सिरमौर हैं। बेहतरीन खेल दिखाते हुए कबड्डी में लड़कों और लड़कियों दोनों टीमों ने प्रथम स्थान पाया। इसे देखकर लगा कि ग्रेट खली (Great Khali) ठीक ही जगह से आए हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में यहां सजेगा रोजगार मेला, 500 युवाओं को मिलेगी नौकरी, जाने डिटेल

सभी से किया दि कश्मीर फाइल्स देखने का आग्रह

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने धर्मशाला कॉलेज (Dharamshala College) में बैठे सभी लोगों से कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अन्याय पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) देखने का आग्रह किया। कहा कि अपने देश के अच्छेण्बुरे इतिहास का सभी को ज्ञान होना चाहिए। अगर 30/32 साल पहले पांच से छह लाख कश्मीरी पंडितों को घाटी से निकाल दिया था तो हकीकत के बारे में सभी को मालूम होना चाहिए।

सिरमौर डाइट की टीम बनी ओवरआल विजेता

धर्मशाला में तीन दिवसीय अंतर जिला डाइट खेलकूद (Inter District Diet Sports) और सांस्कृतिक प्रतियोगिता का समापन हो गया। इसमें शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर मुख्यातिथि थे। उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। सिरमौर डाइट की टीम ने ओवरऑल का खिताब जीता। सिरमौर डाइट की टीम गर्ल्स और ब्वॉयज के वर्ग में कबड्डी प्रतियोगिता में विजेता रही। गर्ल्स वर्ग में कांगड़ा डाइट और ब्वॉयज वर्ग में बिलासपुर की टीम दूसरे स्थान पर रही।

वॉलीबाल लड़कों में हमीरपुर की टीम पहले और कांगड़ा दूसरे स्थान पर रही। लड़कियों में सोलन (Solan) की टीम प्रथम रही। सोलो डांस में कुल्लू से आशीष और मंडी के हर्षिता प्रथम। मंडी से निखिल और कुल्लू से अंजलि दूसरे और ऊना से हरदीप व शिमला से सिमरन तीसरे स्थान पर रहे। ग्रुप सांग में डाइट मंडी प्रथम, डाइट धर्मशाला दूसरे और डाइट सोलन तीसरे स्थान पर रहा। लोक नृत्य में डाइट कुल्लू प्रथमए शिमला दूसरे व सोलन तीसरे स्थान पर रहा। रंगोली में कांगड़ा प्रथमए चंबा दूसरे तथा सोलन व शिमला तीसरे स्थान पर रहे। वन एक्ट प्ले में मंडी प्रथमए चंबा दूसरे और ऊना तीसरे स्थान पर रहे।

क्विज में हमीरपुर प्रथम, सोलन द्वितीय और बिलासपुर (Bilaspur ) तृतीय रहे। पेंटिंग में सोलन की आंचल गुप्ता प्रथमए कांगड़ा की बंदना ठाकुर दूसरे व सोलन की भानू गुप्ता व चंबा की प्रियंका तीसरे स्थान पर रहीं। लड़कियों की डेक्लामेशन में डाइट शिमला की नीलम प्रथम, डाइट सोलन की प्रिया दूसरे और चंबा की उर्वशी तीसरे स्थान पर रहीं। लड़कों की डेक्लामेशन में डाइट कांगड़ा के आर्यन प्रथम, बिलासपुर के अभिनव दूसरे और चंबा के राहुल तीसरे स्थान पर रहे।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है