Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

लोकसभा चुनावः 66 दिन बाद पहाड़ पर थमा प्रचार का शोर

लोकसभा चुनावः 66 दिन बाद पहाड़ पर थमा प्रचार का शोर

- Advertisement -

शिमला। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में हिमाचल को प्रचार के लिए 66 दिन मिले, जिसके बाद आज ठीक सांय साढ़े पांच बजे प्रचार का शोर भी थम गया। इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोपों की बौछारें करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ऐसे में अब कल यानी 18 मई को प्रत्याशी (Candidate) डोर टू डोर वोटर्स (Voters) से वोट मांगते नजर आएंगे। देश में 11 मार्च को चुनावी शेड्यूल (Election schedule) जारी हुआ था और उसी दिन से प्रदेश में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस दोनों ही राजनीतिक दलों ने चुनावी अभियान में पूरी ताकत झोंकी।

यह भी पढ़ें: राहुल बोले-मैं वीरभद्र सिंह का शुक्रगुजार, मोदी से की तुलना

केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकार होने के नाते बीजेपी ने चुनावी अभियान में कांग्रेस (Congress) को पछाड़ दिया। चाहे टिकट आवंटन की बात हो या फिर प्रचार और जनसभाओं की बात। फिर भी कांग्रेस से पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) के दम पर अंतिम चरण तक प्रचार में पूरी जान फूंक दी। प्रदेश बीजेपी की बात करें तो स्टार प्रचारकों (Star campaigners) की सूची 30 केंद्रीय नेताओं के नाम शामिल किया गया था, लेकिन हिमाचल में मात्र पांच ही नेता पहुंचे।


यह भी पढ़ें: धूमल ने पूछा-रामलाल जी आपकी 6 बार हार के लिए कौन जिम्मेदार

पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ही चुनावी जनसभाएं हुईं। अमित शाह की तीन तो पीएम नरेंद्र मोदी की दो रैलियां हिमाचल में आयोजित हुईं। इसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर ने 66 दिन में 68 के 68 विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी दौरे किए। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार और जयराम ठाकुर के मंत्रियों ने भी प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ी। ऐसे में अब देखना है कि 66 दिन की मेहनत क्या रंग लाती है।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है