Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

नए बने शहरी निकायों के चुनाव 8 से पहले, पार्टी चिन्ह पर होंगे MC Election

सोलन में शहरी विकास मंत्री ने मीडिया से बातचीत में दी जानकारी

नए बने शहरी निकायों के चुनाव 8 से पहले, पार्टी चिन्ह पर होंगे MC Election

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/सोलन। जनमंच (Jan manch) कार्यक्रम की अध्यक्षता करने पहुंचे शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज (Urban Development Minister Suresh Bhardwaj) ने नए बने शहरी निकायों और एमसी चुनाव को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि नई बने शहरी निकायों के चुनाव नगर निगम चुनाव के साथ आठ अप्रैल से पहले करवाएं जाएंगे। वहीं, एमसी के चुनाव पार्टी चिन्ह पर होंगे। मीडिया से बातचीत में सुरेश भारद्वाज ने कहा कि हिमाचल में अब पांच नगर निगम हो गए हैं। शिमला (Shimla) और धर्मशाला (Dharamshala) के बाद जयराम सरकार (Jai Ram Govt) ने मंडी, सोलन और पालमपुर को नगर निगम का दर्जा दिया है। उन्होंने कहा कि सोलन को नगर निगम बनाए जाने की जरूरत थी, जिसे पूरा किया गया है। वहीं, कंडाघाट सहित अन्य सात नगर पंचायत बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि शिमला को छोड़कर अन्य नगर निगम, नए बने शहरी निकायों में आठ अप्रैल से पहले चुनाव करवाएं जाएंगे।


यह भी पढ़ें: Himachal : पंचायत में पैसे के दुरुपयोग पर वन मंत्री सख्त, BDO करेंगे जांच

उन्होंने कहा कि नगर निगम (MC) के चुनाव पार्टी सिंबल पर करवाए जाएंगे। इसको लेकर सरकार विचार कर रही है। जहां तक है कि पार्टी सिंबल पर ही चुनाव होंगे। मेयर का चुनाव सीधे करवाए जाने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) सरकार ने मेयर का चुनाव सीधा करवाया था, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे बदल दिया। इसके लिए एक्ट में चेंज करनी पड़ती है। अब अधिकतर चुनाव हों चुके हैं, ऐसे में अब बदलाव संभव नहीं है।



बता दें कि शहरी विकास, नगर नियोजन, आवास, विधि, संसदीय कार्य एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज सोलन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत ममलीग में आयोजित 19वें जनमंच की अध्यक्षता की। सुरेश भारद्वाज ने इस अवसर पर बेटी है अनमोल योजना एवं बेटी जनमोत्सव के लाभार्थियों को सम्मानित किया। उन्होंने रेडक्रॉस समिति सोलन के माध्यम से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को किट भी वितरित की। नगर नियोजन मंत्री ने कहा कि महिला उत्थान के लिए कार्यान्वित की जा रही प्रदेश की योजनाएं लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ महिला सशक्तिरण की दिशा में प्रभावी सिद्ध हो रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार यह प्रयास कर रही है कि लक्षित वर्गों की कन्याओं को उनके जन्म के समय से ही योजना के दायरे में लाया जाए। उन्होंने इस अवसर पर सभी को कोरोना (Corona) वायरस संक्रमण से बचाव के लिए शपथ भी दिलाई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है