×

HRTC का शिमलावासियों को दिवाली गिफ्ट, आज से शहर में दौड़ेगी 20 इलेक्ट्रिक बसें

HRTC का शिमलावासियों को दिवाली गिफ्ट, आज से शहर में दौड़ेगी 20 इलेक्ट्रिक बसें

- Advertisement -

शिमला। दिवाली के मौके पर शिमला शहर वासियों को एचआरटीसी ने 20 नई इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा दिया है। खास बात यह है कि इन बसों के चलने से शहर में किसी भी तरह का प्रदूषण नहीं होगा। बसें पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैं। बस की लम्बाई 7 मीटर है और 21 सीट बस में है। शिमला शहर की सड़कों और जाम की समस्या को देखते हुए एचआरटीसी ने छोटी बसें चलाने का फैसला लिया है ताकि लोगों को कम से कम समस्याओं का सामना करना पड़े।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने शिमला के टूटीकंडी से 7 बसों को हरी झंडी दिखाकर शहर के लिए रवाना किया गया। एक बस की क़ीमत 72 लाख है। 31 अक्टूबर से पहले बाकी 13 बसें भी शिमला पहुंच जाएगी । शहर के प्रवेश द्वार टूटीकंडी क्रासिंग से शहर के सभी रूटों पर अब लोगों को ई-बस सेवा उपलब्ध होगी। गोविंद ठाकुर ने बताया कि इलेक्ट्रिक बसों के लिए 20 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए केंद्कर सरकार को प्रपोजल भेजा गया है। इन बसों में लोग बेहद सुविधाजनक यात्रा का आनंद ले पाएंगे। शहर में जहां तंग सड़के है वहां संचालन के लिए अधिक उचित हैं। शिमला में चल रहीं 30 सीटर इलेक्ट्रिक बसों के बाद 21 सीटर छोटी इलेक्ट्रिक बसें शुरू कर दी गई हैं।

शिमला में 20 बसों के बाद प्रदेश भर के लिए 100 नई ऐसी ही बसें हिमाचल को मिलेगी, जिसकी सैद्धान्तिक मंजूरी केंद्र से मिल चुकी है। इन बसों के चलने से प्रदूषण और जाम से निजात मिलेगी। नई बसों में पैसेंजर सेफ्टी, सिस्टम,एयर सस्पेंशन, ऑटोमेटिक दरवाजे, एंटी स्किड , ब्रेकिंग सिस्टम, स्टेंडिंग सफर के लिए खुली जगह, जीपीएस (ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम), इलेक्ट्रानिक डिसप्ले,7 सीसीटीवी कैमरे ,स्पीड लिमिट सिस्टम व इलेक्ट्रॉनिक रूट डिस्पले सिस्टम मौजूद हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है