×

दूसरों को रोशन करने वाले चंबा जिले के 3 गांव 3 माह से अंधेरे में

दूसरों को रोशन करने वाले चंबा जिले के 3 गांव 3 माह से अंधेरे में

- Advertisement -

चंबा। दूसरों के घरों को रोशन करने वाले चंबा जिले (Chamba District) के लोग खुद अंधेरे में जिंदगी काट रहे हैं। चंबा जिला के कबायली क्षेत्र पांगी (Pangi) के तीन गांवों की 7000 के करीब आबादी पिछले तीन माह से बिजली (Electricity) का इंतजार कर रही है। बता दें कि कबायली क्षेत्र पांगी के लुज, धरवास तथा सुराल में मई माह से बत्ती गुल है।


यह भी पढ़ें: नगरोटा बगवां : नशे में धुत्त “कलयुगी बेटे” ने पिता को उतारा मौत के घाट

इससे यहां रहने वाले लोगों में खासा रोष है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पांगी में सर्दी में बर्फबारी का तो गर्मी में फ्लड का बहाना बनाकर विभाग अपना पल्लू झाड़ लेता हैं।

बता दें कि प्रदेश सरकार ने पांगी घाटी के लोगों को सुचारू रूप से बिजली उपलब्ध करवाने के लिए सुराल मिनी हाइडल प्रोजेक्ट (Sural Mini Hydel Project) को हिम उर्जा से विद्युत बोर्ड पांगी को दिया था। वहीं सही रखरखाव न होने के कारण लोगों को कई-कई दिन अंधेरे में गुजारने पड़ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार मई माह में सुराल पॉवर हाउस में विद्युत उत्पादन बंद हो गया था। विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों का कहना है कि पावर हाउस के सामने वाली सप्लाई चैनल में दरारें आने के कारण पानी की सप्लाई बंद करनी पड़ी है तथा यहां पर क्रेट लगाए जा रहे हैं।

उधर, बिजली बोर्ड डलहौजी के अधीक्षण अभियंता रुमेल सिंह का कहना है कि क्रेट व पाइपों का काम पूरा हो चुका है। 15 से 20 दिनों तक लोगों को बिजली उपलब्ध करवा दी जाएगी। लिहाजा घाटी के हजारों लोगों का बिजली का इंतजार अभी खत्म होता नहीं दिखता।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है