Covid-19 Update

2,05,391
मामले (हिमाचल)
2,01,014
मरीज ठीक हुए
3,503
मौत
31,484,605
मामले (भारत)
196,043,557
मामले (दुनिया)
×

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर धर्मशाला और सोलन की सड़कों पर उतरे कर्मचारी

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर धर्मशाला और सोलन की सड़कों पर उतरे कर्मचारी

- Advertisement -

धर्मशाला/सोलन। । अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर पुरानी पेंशन ( Old pension) बहाली की मांग को लेकर कर्मचारी संगठन ( Employee organization) सड़कों पर उतरे।धर्मशाला में न्यू पेंशन स्‍कीम कर्मचारी संघ, वन विभाग कर्मचारी संघ, अनुबंध/नियमित कर्मचारी संघ, वेटरनरी कर्मचारी संघ, पंप ऑपरेटर कर्मचारी संघ, चालक एवं परिचालक संघ के सदस्यों ने पुलिस मैदान( Police ground)से एक रैली निकाली। इस दौरान सरकार से आग्रह किया कि पुरानी पेंशन जल्द बहाल की जाए। पुलिस मैदान से शुरू होकर रैली कचहरी अड्डा धर्मशाला से होते हुए रेडक्रॉस चौक तक गई व इसके उपरांत मिनी सचिवालय धर्मशाला में एकत्र हुए। इसके उपरांत उच्‍च शिक्षा विभाग के उपनिदेशक धर्मशाला के कार्यालय में गए। इस दौरान संघ के सदस्यों ने डीसी कांगड़ा के माध्यम से सीएम को ज्ञापन प्रेषित किया।

कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार से पुरानी पेंशन की मांग की है और साथ ही नई पेंशन स्‍कीम को बंद करने का आग्रह किया है। संघ के सदस्यों ने न्यू पेंशन स्‍कीम के तहत आने वाले किसी कर्मचारी की मौत हो जाती है तो केंद्र की ओर से पहले दिए जा रहे लाभ को भी लागू करने की मांग की है।


वहीं, जिला सोलन में नई पेंशन स्कीम के खिलाफ शनिवार को राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जोरदार प्रदर्शन किया। रैली के माध्यम से शिक्षकों ने नई पेंशन स्कीम के खिलाफ डीसी सोलन के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर और राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन के माध्यम से शिक्षकों ने मांग उठाई है कि नई पेंशन स्कीम कर्मचारियों के हित में नहीं है। ऐसे में पुरानी पेंशन बहाल की जानी चाहिए। जिला सोलन राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष रजनीश कौशिक ने बताया कि नई पेंशन स्कीम के चलते कर्मचारियों व शिक्षकों का भविष्य सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ज्ञापन के माध्मय से छठे व सातवें वेतन आयोग की विसंगतियों को दूर करने व एक जनवरी 2016 से एक समान रूप से लागू करने की मांग की गई है।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है