Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

Himachal: एचआटीसी कर्मियों को महीने की पहली तारीख को मिलेगा वेतन, 22 को ओवरटाइम

डेढ़ घंटे चली बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Himachal: एचआटीसी कर्मियों को महीने की पहली तारीख को मिलेगा वेतन, 22 को ओवरटाइम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में एचआरटीसी के हजारों कर्मचारियों (HRTC Employees) को महीने की पहली तारीख को वेतन (Salary) दिया जाएगा। इसके अलावा महीने के 22 तारीख को कर्मचारियों को ओवरटाइम की राशि का भुगतान किया जाएगा। हालांकि यह सभी फैसले हिमाचल में होने वाले उपचुनावों (By Election) के बाद से लागू होंगे। सोमवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन जेसी शर्मा की अध्यक्षता में करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक में कई फैसलों पर मुहर लगी है। इन फैसलों से निगम के करीब 12 हजार कर्मचारियों को राहत मिली है। इन कर्मचारियों को 35 महीने से ओवरटाइम का भुगतान तक नहीं किया गया है जबकि वेतन भी समय पर नहीं मिल पाता है। दरअसल, कर्मचारियों ने 18 अक्तूबर को काम छोड़कर हड़ताल पर जाने का एेलान किया था। हड़ताल (strike) से ठीक एक दिन पहले सरकार ने संयुक्त समन्वय समिति (जेसीसी) की बैठक बुला ली।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: नहीं थमेंगे एचआरटीसी की बसों के पहिये, बैठक के बाद लिया फैसला

बैठक में सेवानिवृत्त कर्मियों को समय पर पेंशन देने, देहरा, चंबा और पालमपुर में घपला करने वाले अफसरों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया। निगम को रोजवेज का दर्जा देने पर भी चर्चा हुई है। कर्मचारियों की अन्य मांगों को लेकर एचआरटीसी संयुक्त समन्वय समिति अब निगम प्रबंधन के साथ भी बैठक करेगी। संयुक्त समन्वय समिति के सचिव खेमेंद्र गुप्ता ने बताया कि बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन ने आश्वासन दिया है। हर मांग पर विस्तार से चर्चा हुई है। इसमें ओवरटाइम का भुगतानए डीए और मासिक वेतन समय पर जारी करने का आश्वासन दिया गया है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की मुख्य मांगों में 15 फीसदी डीएए 35 माह का ओवरटाइमए पेंशनए ग्रेज्युटी आदि शामिल हैं।

 

इन मांगों पर भी हुई चर्चा

बैठक में पीस मील कर्मचारियों को एकमुश्त अनुबंध पर लाने के अलावा चालकों को पूर्व की भांति 9880 का आरंभिक वेतनमानए परिचालकों को आरंभिक वेतनमान एवं एपीसी स्कीम का लाभ देने सहित खाली पदों को भरना और वेट लीज पर चल रहीं बसें बंद करना के अलावा पेंशन के लिए बजट का प्रावधानए निजी रूट परमिट देने पर रोक लगाना आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पहाड़ों ने ओढ़ी सफेद चादर, मैदानों में झमाझम बरसे मेघ; 37 सड़कें बंद

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है