Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

शिकंजाः E-Service Book अपडेट न करने वाले 20 स्कूल Defaulter

शिकंजाः E-Service Book अपडेट न करने वाले 20 स्कूल Defaulter

- Advertisement -

धर्मशाला। पर्सनल मैनेजमेंट इन्फारमेंशन सिस्टम (पीएमआईएस) के तहत स्कूलों में तैनात कर्मचारियों की ऑनलाइन ई-सर्विस बुक अपडेट नहीं करने वाले स्कूलों को उच्च शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय द्वारा डिफाल्टर घोषित कर दिया गया है। जिला कांगड़ा के डिफाल्टर स्कूलों पर उपनिदेशक ने सख्ती दिखाते हुए चार दिन के भीतर अध्यापकों की जानकारी उपलब्ध करवाने को कहा है। उपनिदेशक कार्यालय कांगड़ा से मिली जानकारी के अनुसार 8 फरवरी को निदेशक उच्च शिक्षा के साथ बैठक की गई थी, जिसमें निर्देश दिया गया था कि स्कूलों में कार्य करने वाले कर्मचारियों की ई-सर्विस बुक 28 फरवरी तक अपडेट कर दी जाए, जिससे 1 मार्च तक कर्मचारियों के ऑनलाइन ट्रांसफर आर्डर जारी किए जा सकें।


  • चार दिन के भीतर अध्यापकों की जानकारी उपलब्ध करवाने के आदेश

जानकारी के अनुसार कुछ स्कूलों को बार-बार बोलने पर भी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई गई, जिस कारण उन्हें डिफाल्टर घोषित कर दिया गया है। अब इन स्कूलों को कर्मचारियों की ऑनलाइन डिटेल भेजने के लिए विभाग ने चार दिन का समय दिया है। अगर स्कूल इसके बावजूद भी विभाग को कर्मचारियों की ई-सर्विस बुक मुहैया नहीं करवाते तो विभाग इन पर सख्त कार्रवाई करेगा। विभाग ने इस मामले में 12 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों को डिफाल्टर घोषित किया है, वहीं 8 राजकीय उच्च विद्यालय शामिल हैं। इस बारे में उपशिक्षा निदेशक उच्च कमल किशोर गुप्ता ने बताया कि जिले के कुल 20 स्कूलों को डिफाल्टर घोषित किया है। इन स्कूलों ने कर्मचरियों की ऑनलाइन ई-सर्विस बुक अपडेट नहीं की है। इन स्कूलों को चार दिन का समय दिया है। यदि तय अवधी में जानकारी नहीं दी गई तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


 यह हैं डिफाल्टर स्कूल 

वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में जीएसएस बैजनाथ, जीएसएस पपरोला, जीएसएस मंड मियानी, जीएसएस नौरा, जीएसएस अप्पर लंबागांव, जीएसएस आलमपुर, जीएसएस राजल, जीएसएस कुठेड़, जीएसएस राजा का तालाब, जीएसएस मुल्थान, जीएसएस लोहारड़ी, जीएसएस कौना को डिफाल्टर घोषित किया गया है।

वहीं, उच्च विद्यालयों में जीएचएस लपियाना, जीएचएस नंदोली, जीएचएस ठंडोल, जीएचएस आशापुरी, जीएचएस लूना, जीएचएस सुक्कड़, जीएचएस सदुं व जीएचएस देहरियां को डिफाल्टर घोषित किया गया है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है