Covid-19 Update

1,98,361
मामले (हिमाचल)
1,90,296
मरीज ठीक हुए
3,369
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

फाइनल में पहुंची साईं Football क्लब कांगड़ा की टीम

फाइनल में पहुंची साईं Football क्लब कांगड़ा की टीम

- Advertisement -

Talent Hunt Football Tournament : ऊना। ऊर्जा अंडर-19 टेलेंट हंट फुटबाल टूर्नामेंट में साईं फुटबाल क्लब कांगड़ा के कप्तान चंद्र प्रताप सिंह की हैट्रिक की बदौलत टीम फाइनल में पहुंच गई है। हरोली उपमंडल के खडड में स्थित फुटबाल स्टेडियम में टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में साईं फुटबाल अकादमी कांगड़ा ने स्पैरा यूनाइटेड हमीरपुर को 4-2 से पराजित कर फाइनल में जगह पक्की की। साईं कांगड़ा के तेज तर्रार कप्तान चंद्र प्रताप सिंह की हैट्रिक की बदौलत टीम ने फाइनल में जगह पक्की की।

चंद्र प्रताप ने किया गया ऐतिहासिक गोल

चंद्र प्रताप ने मैच के 63वें, 65वें और 72वें मिनट में लगातार तीन गोल किए। इसमें से 65वें मिनट में चंद्र प्रताप द्वारा किया गया गोल हिमाचल प्रदेश के फुटबाल इतिहास में पहली बार किया गया गोल होने का दावा किया जा रहा है। चंद्र प्रताप ने ‘एयर किक’ के जरिए गोली की रफ्तार से बॉल को नेट में डाला। टूर्नामेंट के मैच कमीश्रर और एचपीएफए के रैफरी (एचओडी) श्याम सुंदर शर्मा ने बताया कि ऐसा लाजवाब गोल इससे पहले उन्होंने हिमाचल में होते हुए कभी नहीं देखा। इसके बाद 72वें मिनट में चंद्र प्रताप द्वारा किया गया गोल भी कुछ रोमांचित करने वाला नहीं रहा।


अंतरराष्ट्रीय हेंडबाल खिलाड़ी सम्मानित

टूर्नामेंट में विशेष पर आईं इंटरनेशनल हेंडबाल खिलाड़ियों को सशस्त्र सीमा बल द्वारा सम्मानित किया गया। इसमें भारतीय हेंडबॉल टीम की कप्तान मोनिका पाल, उपकप्तान बबिता ठाकुर, निधि शर्मा, दीपा ठाकुर, दिक्षा ठाकुर व शिवानी शामिल हैं। इन बच्चियों ने जूनियर तथा सीनयर वर्ग में कई मेडल अपने नाम किए हैं। हाल ही में थाइलैंड में अंतरराष्ट्रीय हेंडबॉल फेडरेशन ट्रॉफी-2017 में भारतीय टीम ने कांस्य पदक प्राप्त किया। एसएसबी की ओर से डीआईजी आरएस शेखावत खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

द ग्रेट खली होंगे मैच के गवाह

इंटरनेशनल रेसलर दलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली ऊर्जा अंडर-19 टैलेंट हंट फुटबॉल टूर्नामेंट में भाग ले रहे खिलाड़ियों से मिलने के लिए विशेष तौर पर ऊना आ रहे हैं। प्रदेश फुटबॉल संघ के पीआरओ सत्यदेव शर्मा ने बताया कि खली 11 मई को उपमंडल हरोली के गांव खड्ड स्थित फुटबॉल स्टेडियम में दोपहर तीन बजे पहुंचेंगे। खली टूर्नामेंट में तीसरे नंबर के लिए होने वाले मुकाबले में गवाह बनेंगे। सशस्त्र सुरक्षा बल (एसएसबी) तथा हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ (एचपीएफए) के विशेष आग्रह पर खली ने फुटबॉल टूर्नामेंट में आना स्वीकार किया है। द ग्रेट खली टूर्नामेंट में होने वाले तीसरे नंबर के मुकाबले में गवाह बनेंगे।

ये भी पढ़ें  : Football खिलाड़ियों से मिलने Una आएंगे The Great Khali

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है