Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

चार माह से नहीं मिला वेतन : हड़ताल पर गए इंजीनियर, काम बंद

चार माह से नहीं मिला वेतन : हड़ताल पर गए इंजीनियर, काम बंद

- Advertisement -

वी कुमार/मंडी। चार महीनों से वेतन का इंतजार कर रहे प्रगति कंपनी के इंजीनियर काम बंद करके हड़ताल पर चल गए हैं। सोमवार से इंजीनियरों सहित 126 कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण कंपनी का काम बंद हो गया है। बता दें कि ये इंजीनियर और कर्मचारी प्रगति कंपनी के हैं, जो कीरतपुर-मनाली फोरलेन में टनलों का निर्माण कर रही है। इन्हें अगस्त महीने से वेतन के नाम पर फूटी कौड़ी भी नसीब नहीं हो पाई है। दो बार जिला श्रम अधिकारी के पास इनकी वेतन अदायगी को लेकर बैठकें भी हुई लेकिन प्रिंसिपल इम्पलॉयर कंपनियों से कोई प्रतिनिधि न आने के कारण समाधान नहीं निकल सका। इसी बात से खफा इन इंजीनियरों ने अब हड़ताल शुरू कर दी है।

प्रगति इंजीनियर वर्कर्स एसोसिएशन के प्रधान अजय डोगरा ने बताया कि काम बंद कर हड़ताल शुरू हो गई है और यह हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक वेतन अदायगी नहीं हो जाती। उन्होंने बताया कि प्रिंसिपल इम्पलॉयर कंपनी एफकॉन, शाहरपुरजी पालनजी और एनएचएआई ने भी इनकी समस्याओं की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया है इसलिए आने वाले समय में इनके कार्यों को भी बंद करवाने का प्रयास किया जाएगा और सभी मजदूरों को एकजुट किया जाएगा।

वहीं, केरल से यहां रोजगार करने आए प्रगति कंपनी के सिविल सुपरवाइजर रवि ने बताया कि वेतन न मिलने के कारण उसे यहां पर जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है। उसके साथ जो अन्य लोग केरल से यहां काम करने आए थे उन्होंने अपने घरों से पैसा मंगवाकर वापस चले गए हैं और उसकी तरह बहुत से कर्मचारी अभी भी यहां वेतन के इंतजार में फंसे हुए हैं। इन्होंने कंपनी से जल्द वेतन अदायगी की मांग की है। प्रगति कंपनी ने फोरलेन निर्माण में टनलों के निर्माण का कार्य लिया है। एक कार्य एफकॉन कंपनी से लिया था, जिसे कंपनी ने बीचमें छोड़ दिया। दूसरा काम केएमसी कंपनी से लिया है और इसका काम भी मंझधार में छूटता हुआ नजर आ रहा है।

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है