तीसरे वन-डे में Australia को हराकर इंग्लैंड ने Series पर किया कब्जा

तीसरे वन-डे में Australia को हराकर इंग्लैंड ने Series पर किया कब्जा

- Advertisement -

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 3-0 से अजेय बढ़त ले ली है। सिडनी में खेले गए तीसरे वन-डे में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 16 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलियाई वन-डे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब उसे अपनी ही धरती पर किसी वन-डे सीरीज के पहले तीन मुकाबलों में हार मिली और सीरीज गंवानी पड़ी। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 302 रन बनाए। 303 रनों का पीछा करते हुए मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवरों में 286/6 रन ही बना पाई। इस सीरीज जीत के साथ इंग्लैंड एशेज में मिली 4-0 से हार का बदला कुछ हद तक चुकाने में सफल रही। 

बटलर और वोक्स ने की 113 रन की साझेदारी

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इंग्लैंड ने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के नाबाद शतक और क्रिस वोक्स के नाबाद अर्धशतक की बदोलत इंग्लैंड ने  निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट पर 302 रन बनाए। एक समय इंग्लैंड संघर्ष कर रही थी और टीम का स्कोर 6 विकेट पर 189 रन था। इसके बाद बटलर और वोक्स ने मोर्चा संभाला और दोनों ने 113 रन की साझेदारी की। मैन ऑफ द मैच बटलर ने 83 गेंद में 6 चौकों और 4 छक्के की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेली, वहीं वोक्स ने 36 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 53 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 2 विकेट लिए, वहीं कमिंस, मार्कस स्टोइनिस, एडम जंपा और मिशेल मार्श ने एक-एक विकेट मिला। लक्ष्य का पिछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने लगातार विकेट गिरते रहे और पूरी टीम निर्धारित 50 ओवरों में 286 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया के तरफ से तीन अर्धशतक लगे लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने 62 और मार्कस स्टोइनिस ने 56 और मिशेल मार्श ने 55 रनों को योगदान दिया। वहीं कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 45 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड, क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने 2-2 विकेट लिए। दोनों टीमों के बीच सीरीज की चौथा मैच 26 जनवरी को एडिलेड में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें –  आमंत्रण Hockey Tournament: फाइनल में Belgium ने भारत को 2-1 से हराया

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है