Covid-19 Update

3497
मामले (हिमाचल)
2278
मरीज ठीक हुए
16
मौत
2,325,026
मामले (भारत)
20,378,854
मामले (दुनिया)

कोरियोग्राफी की मास्टर Saroj Khan हुई सुपुर्द-ए-खाक, परिजनों ने अंतिम विदाई

सांस की तकलीफ के चलते गुरु नानक हॉस्पिटल में थी भर्ती

कोरियोग्राफी की मास्टर Saroj Khan हुई सुपुर्द-ए-खाक, परिजनों ने अंतिम विदाई

- Advertisement -

मुंबई। इस साल लगातार बॉलीवुड को कई बड़े झटके लगते जा रहे हैं। एक के बाद एक आ रही दुःखद खबरों से फिल्म जगत के लोग सदमे में हैं। मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान (Famous choreographer Saroj Khan) अब इस दुनिया में नहीं रहीं। 71 वर्षीय सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट के चलते मुंबई में निधन हो गया। उन्हें मलाड़ के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है। इस दौरान उन्हें अंतिम विदाई देने के किए परिजन मौजूद थे। कोरोना के चलते सरोज खान के जनाजे में 50 लोगों को शामिल होने की इजाजत थी। सरोज खान के प्रति शोक प्रकट करने के लिए प्रार्थना सभा तीन दिन बाद होगी।


वह बीते कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रही थीं, उन्हें बांद्रा स्थित एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। देर रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और शुक्रवार को उनका निधन (Death) हो गया। सरोज खान को गुरु नानक हॉस्पिटल में सांस की तकलीफ के चलते 20 जून को भर्ती कराया गया था। अस्पताल में भर्ती होने से पहले उनका कोविड टेस्ट कराया गया था, जो नेगेटिव आया।

 

सरोज खान के परिवार से जुड़े एक सूत्र ने दावा किया था कि उनका स्वास्थ्य धीरे-धीरे बेहतर हो रहा था। जल्द ही उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा, लेकिन अचानक देर रात उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई। सरोज खान का अंतिम संस्कार शुक्रवार को मुंबई स्थित मलाड के मालवाणी में होगा।

 

चार दशक के लंबे करियर में सरोज खान को 2,000 से ज्यादा गानों की कोरियोग्राफी की है। सरोज खान को अपनी कोरियोग्राफी (Choreography) की कला के चलते 3 बार नेशनल अवॉर्ड मिल चुका था। संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास में डोला-रे-डोला गाने की कोरियोग्राफी के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था।

 

माधुरी दीक्षित की फिल्म तेजाब के यादगार आइटम सॉन्ग एक-दो-तीन और साल 2007 में आई फिल्म जब वी मेट के सॉन्ग ये इश्क के लिए भी उन्हें नेशनल अवॉर्ड (National award) मिला था। सरोज खान ने आखिरी बार करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस के तले बनी फिल्म कलंक में तबाह हो गए गाने को कोरियोग्राफ किया था। इस गाने में माधुरी दीक्षित नजर आई थीं। यह फिल्म 2019 में रिलीज हुई थी। सरोज खान के जाने से फिल्म इंडस्ट्री को काफी गहरा झटका लगा है। सरोज खान के जाने के बाद बॉलीवुड (Bollywood) से लेकर आम आदमी तक सोशल मीडिया पर सरोज खान को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है