×

45 पार वालों का उत्साह, Corona Vaccination के लिए यहां लग गई लंबी लाइन

शिमला स्थित सचिवालय में विशेष अभियान के तहत वैक्सीन लगाई गई

45 पार वालों का उत्साह, Corona Vaccination के लिए यहां लग गई लंबी लाइन

- Advertisement -

शिमला/ हमीरपुर। कोरोना वैक्सीन अभियान के तहत आज से 45 साल की उम्र पार (Above 45 years of Age)कर चुके लोगों को भी इसमें शामिल कर लिया गया है। आज पहले दिन कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के लिए 45 साल से ज्यादा उम्र वालों में खासा उत्साह (Enthusiasm) देखा गया। शिमला स्थित सचिवालय में विशेष अभियान के तहत वैक्सीन लगाई गई। यहां पर 45 पार कर चुके कर्मियों व अधिकारियों के लिए टीका लगवाने के लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। अधिकांश कर्मियों ने आज कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। उनमें खासा उत्साह देखा गया।


यह भी पढ़ें: तैयार हो जाएं, अब 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

वहीं,हमीरपुर (Hamirpur)स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर में वैक्सीन के लिए लंबी लाइन देखने को मिली। कोविड वैक्सीनेशन करवाने पहुंचे लोगों ने बताया कि टीका लगवाने के लिए लोगों में जागरूकता है और इसलिए लोग बढ़-चढ़ कर कोविड वैक्सीनेशन का टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे है। लोगों का कहना है कि सोशल डिस्टेसिंग को अपनाते हुए वैक्सीनेशन समय पर लगवाए ताकि कोविड माहमारी से बचा जा सके। मेडिकल कालेज हमीरपुर के मेडिकल सुपरिटेंडेंट आरके अग्निहोत्री ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन का कार्य मेडिकल कॉलेज में सुचारू ढंग से चला हुआ है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कॉलेज में कोरोना योद्धाओं के अलावा वरिष्ठ नागरिकों ने भी टीकाकरण अभियान में उत्साह दिखाया है। वहीं उन्होंने बताया कि कालेज में 45 से 59 आयु के गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों ने भी टीकाकरण करवाया है।

डीसी ऊना राघव शर्मा ने 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी जिला वासियों से कोविड-19 से बचाव के प्रति वैक्सीनेशन करवाने का आवाहन किया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुकम्मल शेड्यूल जारी किया गया है। ऐसे में सभी जिला वासियों को आगे आकर अपनी वैक्सीनेशन करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसका कोई भी बुरा प्रभाव शरीर पर नहीं होता है। जिला मुख्यालय के रीजनल अस्पताल के साथ-साथ जिला के सभी सिविल अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों , प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और स्वास्थ्य उप केंद्रों में भी वैक्सीनेशन के अभियान को युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया है। डीसी ऊना ने बताया कि वीरवार को तीसरे चरण के पहले दिन 7000 लोगों को वैक्सीनेशन देने का लक्ष्य रखा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है